×

अमेरिकी स्टाइल में होगा आतंक का खात्मा! एक्शन में CDS बिपिन रावत

बिपिन रावत ने कहा, 'हमें आतंकवाद को खत्म करना होगा। ये ठीक उसी तरह किया जा सकता है, जैसा अमेरिका ने 9/11 हमले के बाद किया। अमेरिका ने आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक स्‍तर पर लड़ाई लड़ने का फैसला किया।

Shivakant Shukla
Published on: 16 Jan 2020 7:47 AM GMT
अमेरिकी स्टाइल में होगा आतंक का खात्मा! एक्शन में CDS बिपिन रावत
X

नई दिल्ली: दिल्ली में आयोजित रायसीना डायलॉग 2020 कार्यक्रम में देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत सेना के सर्वोच्च पद पर प्रतिष्ठित होने के बाद बड़ा बयान देते हुए कहा कि भारत को अमेरिका की तरह आतंकवाद को खत्म करना होगा। उन्होंने ये भी कहा है कि जब तक आतंकियों को फंड मिलना बंद नहीं होगा, तब तक इसे खत्म नहीं किया जा सकता है।

आतंकवाद के खिलाफ हमें एक्शन लेना होगा: रावत

बिपिन रावत ने कहा, 'हमें आतंकवाद को खत्म करना होगा। ये ठीक उसी तरह किया जा सकता है, जैसा अमेरिका ने 9/11 हमले के बाद किया। अमेरिका ने आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक स्‍तर पर लड़ाई लड़ने का फैसला किया। ऐसा करने के लिए आपको आतंकवादियों को अलग-थलग करना होगा। उन्होंने कहा कि जो भी आंतकवाद को प्रायोजित कर रहा है, उसके खिलाफ हमें एक्शन लेना होगा।

फ़ाइल फोटो

ये भी पढ़ें—कई देशों की GDP से ज्यादा है इनकी संपत्ति: एक मिनट की कमाई जान हो जाएंगे हैरान

आतंकियों की फंडिंग बंद हो'बिपिन रावत ने कहा कि जब तक हम आतंकवाद को जड़ से खत्म नहीं करते, तब तक इससे परेशान होते रहेंगे। उन्होंने कहा कि'जब तक आतंकवाद को प्रायोजित किया जाएगा, तब तक ये खत्म नहीं हो सकता है। आतंकवादियों की फंडिंग रोकने की जरूरत है। इसके बाद ही आतंकवाद पर नियंत्रण किया जा सकेगा।

सीडीएस बिपिन रावत ने की FATF की तारीफ

सीडीएस बिपिन रावत ने फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि जो भी देश आतंकवाद को प्रायोजित कर रहा है, उनके खिलाफ एक्शन लेने की जरूरत है। ऐसे देशों को ब्लैकलिस्ट कर FATF अच्छा काम कर रही है।

ये भी पढ़ें—कांग्रेस का गंदा खेल! CAA के खिलाफ प्रदर्शन का ‘काला सच’ हुआ उजागर

राजनीतिक तौर पर भी इन देशों को अलग-थलग करने की जरूरत है। बताते चलें कि बिपिन रावत का इशारा सीधे पाकिस्तान की तरफ था। ध्यान रहे कि FATF ने पाकिस्तान को कई बार चेतावनी भी दी है।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story