TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Jharkhand News: बड़ा धमाका हुआ नाकाम, फेल हो गया नक्सलियों का प्लान, सुरक्षाबलों ने 5 आईडी किए डिफ्यूज

Jharkhand News: सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। मंगलवार (20 जून) को सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के द्वारा चाईबासा के जंगल में जमीन के अंदर लगाए पांच आईईडी बम बरामद किए। सुरक्षाबलों ने सभी आईईडी को डिफ्यूज कर दिया।

Jugul Kishor
Published on: 20 Jun 2023 1:55 AM GMT (Updated on: 20 Jun 2023 2:12 AM GMT)
Jharkhand News: बड़ा धमाका हुआ नाकाम, फेल हो गया नक्सलियों का प्लान, सुरक्षाबलों ने 5 आईडी किए डिफ्यूज
X
सांकेतिक तस्वीर ( फाइल फोटो, सोशल मीडिया)

Jharkhand News: सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। मंगलवार (20 जून) को सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के द्वारा चाईबासा के जंगल में जमीन के अंदर लगाए पांच आईईडी बम बरामद किए। सुरक्षाबलों ने सभी आईईडी बमों को मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया है। पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि सर्च आपरेशन के दौरान सुरक्षाकर्मियों ने तुम्बाका गांव के पास जंगल में पांच आईईडी बरामद किए। बम निरोधक दस्ते ने मौके पर ही सभी आईईडी बमों को निष्क्रिय कर दिया और सुरक्षाबलों के मंसूबों पर पानी फेर दिया। उन्होेनें कहा कि जंगल में सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि बरामद किए गए पाँच आईईडी बमों में से दो किलो के दो बम, तीन किलो के दो बम और एक आठ से दस किलो का बम शामिल है। उन्होने बताया कि मंगलवार को चलाए गए एंटी नक्सल अभियान में जिला पुलिस बल के जवानों के साथ-साथ झारखंड जगुआर, कोबरा 209 और 203 बटालियन के अलावा सीआरपीएफ के विभिन्न बटालियनों के जवानों के अलावा सीआरपीएफ 214 बटालियन बम निरोधक दस्ते के जवान शामिल थे।

नवंबर 2022 से अब तक जिले में 175 आईईडी बरामद

एसपी ने बताया कि एक नवंबर 2022 से 20 जून 2023 तक जिले से 175 आईईडी बमों को सुरक्षाबलों ने सर्च आपरेशन के दौरान बरामद किया है। सभी को सुरक्षाबलों ने मौके पर निष्क्रिय कर दिया है। उन्होने कहा कि इन सभी आईईडी बमों को नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए लगाया था।

बता दें कि झारखंड में नक्सली विरोधी गतिविधि को ध्यान में ऱखते हुए सुरक्षा बल नक्सल विरोधी अभियान चला रहे हैं। क्षेत्र में बीते आठ महीने से लगतार नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के दौरान सैकड़ो आईईडी बमों को बरामद किया गया है। लेकिन सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए लगाए गए आईईडी बमों की चपेट में आने से अब तक कई ग्रामीणों की मौत हो चुकी है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story