×

हैदराबाद पुलिस ने भीम आर्मी चीफ को किया गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

भीम आर्मी के चीफ और नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे चंद्रशेखर आजाद को एक बार फिर हिरासत में लिया गया है। इस बार उन्हें हैदराबाद पुलिस ने हिरासत...

Deepak Raj
Published on: 26 Jan 2020 2:13 PM GMT
हैदराबाद पुलिस ने भीम आर्मी चीफ को किया गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला
X

हैदराबाद। भीम आर्मी के चीफ और नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे चंद्रशेखर आजाद को एक बार फिर हिरासत में लिया गया है। इस बार उन्हें हैदराबाद पुलिस ने हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि चंद्रशेखर आजाद हैदराबाद के टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस (TISS) पहुंचे थे। जहां से पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

ये भी पढ़ें-चंद्रशेखर को मिली दिल्ली आने की इजाजत, लेकिन इस शर्त को करना होगा पूरा

चंद्रशेखर आजाद को TISS में छात्रों को संबोधित करना था, लेकिन इससे पहले ही उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया। चंद्रशेखर आजाद के ट्विटर हैंडल से कहा गया है कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। लेकिन अभी तक हिरासत की ही बात सामने आई है।

आजाद ने सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन में हिस्सा लेने जा रहे थे

चंद्रशेखर आजाद को हिरासत में लेने के बाद हैदराबाद पुलिस ने कहा कि लंगरहाउस थानाक्षेत्र में आजाद ने सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन में हिस्सा लिया। लेकिन प्रदर्शनकारियों ने इसके लिए इजाजत नहीं ली थी।

ये भी पढ़ें-जामा मस्जिद पर बढ़ाई गई सुरक्षा, भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने कही ऐसी बात

आजाद लगातार मोदी सरकार और नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन करते आए हैं। उन्होंने जेल से बाहर आने के बाद भी शाहीन बाग प्रोटेस्ट में हिस्सा लिया और कहा कि ऐसे ही हजारों शाहीन बाग और बनने चाहिए। आजाद ने शाहीन बाग पहुंचकर कहा था,

“हमने अभी तक इतिहास में जलियांवाला बाग सुना था। अब शाहीन बाग सुना है। यह गैर राजनीतिक आंदोलन है। ऐसा आंदोलन बार-बार नहीं होता है। गृह मंत्री अमित शाह कहते हैं कि मैं एक इंच पीछे नहीं हटेंगे। लोग भी पीछे नहीं हटेंगे। ये लोकतंत्र की भाषा नहीं हो सकती है।

10 दिन में शाहीन बाग जैसे 5000 प्रदर्शन स्थल बनाए जाएंगे

सरकार नहीं सुनेगी तो अब अगले 10 दिन में शाहीन बाग जैसे 5000 प्रदर्शन स्थल बनाए जाएंगे। मैं जब जेल में था, तो दिल्ली में सर्दी ने 112 साल का रिकॉर्ड तोड़ा, लेकिन प्रदर्शन ने सब रिकॉर्ड तोड़ दिए।”

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story