×

गैंग रेप से कांपा देश: 13 दिनों की दर्दनाक घटना, इस हाल में मिली नाबालिग छात्रा

छत्‍तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में एक नौवीं क्लास की छात्रा के साथ 13 दिनों तक दरिंदगी होती रही। आठ लोगों ने अलग-अलग दिन उस नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। 

Shreya
Published on: 8 Dec 2020 11:19 AM GMT
गैंग रेप से कांपा देश: 13 दिनों की दर्दनाक घटना, इस हाल में मिली नाबालिग छात्रा
X
दिल्ली के चाणक्यपुरी थाना पुलिस ने केस दर्ज करते हुए रविशंकर को अरेस्ट कर लिया ।वहां से उन्हें कोर्ट में पेश किया, जिसके बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

बलरामपुर: देश में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। शर्मसार करने वाला ताजा मामला छत्‍तीसगढ़ के बलरामपुर जिले का है। यहां पर एक नौवीं क्लास की छात्रा के साथ 13 दिनों में आठ लोगों ने रेप किया। बताया जा रहा है कि इनमें से से छह आरोपी नाबालिग हैं। मामले में सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ये पूरा मामला बलरामपुर जिले के राजपुर थाना क्षेत्र का है।

घर से बिना बताए सहेलियों से मिलने गई थी छात्रा

मिली जानकारी के मुताबिक, 20 नवंबर को 9वीं क्लास की यह छात्रा घर से बिना बताए अपनी सहेलियों से अम्बिकापुर मिलने गई थी, जहां पर गांधीनगर थाना क्षेत्र के एक युवक से उसकी मुलाकात हुई। वो युवक छात्रा को अपने साथ ले गया और कुछ दिन तक लगातार उसका रेप किया। बाद में उसे अपने आठ दोस्तों के हवाले कर दिया, जिन्होंने अलग-अलग दिन एक-एक कर छात्रा के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। लगातार अपने साथ हो रहे दुष्‍कर्म से पीड़िता बदहवास हो गई थी।

यह भी पढ़ें: मातम में बदला आंदोलन: भारत बंद में किसान की मौत, 8 की अब तक गई जान

student raped (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

परिजनों ने लापता होने की दर्ज कराई एफआईआर

दूसरी ओर परिजन बेटी के ना मिलने से काफी परेशान थे। परिजनों ने आसपास और रिश्तेदारों के यहां बेटी की तलाश की, लेकिन उसका कुछ पता ना चल सका। जिसके बाद अंत में परिजनों ने बेटी के लापता होने का मुकदमा दर्ज करना ही लाजमी समझा। इस मामले में राजपुर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया था और नाबालिग छात्रा की तलाश करने के लिए पुलिस टीम बनाकर उसकी तलाश कर रही थी।

पांच दिसंबर को बरामद की गई छात्रा

इस बीच पुलिस ने अपने मुखबिर से सूचना मिलने के बाद लापता नाबालिग को पांच दिसंबर को अंबिकापुर जिला सरगुजा से बरामद किया। जिसके बाद नाबालिग छात्रा ने महिला पुलिस द्वारा अपना बयान दर्ज कराया। अपने बयान में छात्रा ने अपने साथ हुई दरिंदगी के बारे में बताया तो इससे पुलिस भी सकते में आ गई। छात्रा ने बताया कि 13 दिन में आठ लोगों ने उसके साथ अलग-अलग जगहों पर दुष्कर्म किया। छात्रा के बयान के बाद पुलिस की टीम ने मामले के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें: किसान आन्दोलन: हरियाणा के CM खट्टर के खिलाफ हुड्डा ने उठाया बड़ा कदम

दो आरोपियों को भेजा गया जेल

मामले में राजपुर थाना प्रभारी फर्दीनन्द कुजूर ने बताया कि मामले में गिरफ्तार किए गए दो आरोपी बालिग है, जबकि अन्य छह नाबालिग हैं। पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ अपहरण की धारा और दुष्कर्म व पॉक्सो एक्ट का मामला भी दर्ज किया है। पुलिस ने मामले में दो बालिग आरोपियों की कोर्ट में पेशकश भी की थी, जहां से उन्हें न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया गया है। जबकि अन्य छह नाबालिग आरोपियों को पुलिस कोर्ट में पेश कर आगे की कार्यवाही करेगी।

यह भी पढ़ें: चले पत्थर-लगी आग: आज भारत बंद का रहा ऐसा असर, किसानों में आक्रोश

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story