×

जवान की ताबड़तोड़ फायरिंग: अपने ही साथियों पर किया हमला, जानें पूरा मामला

25 साल के कांस्टेबल गिरीश कुमार अपने सहयोगी से राइफल छीन ली और अन्य कर्मियों पर गोली चला दी। उन्हें मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं के इलाज के लिए शिविर के एक आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। 

Shreya
Published on: 29 Jan 2021 9:04 AM GMT
जवान की ताबड़तोड़ फायरिंग: अपने ही साथियों पर किया हमला, जानें पूरा मामला
X
जवान की ताबड़तोड़ फायरिंग: अपने ही साथियों पर किया हमला

बस्तर: छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में CRPF के एक जवान (CRPF jawan) ने अपने ही साथियों पर फायरिंग कर दी। इस घटना में एक जवान की मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल है। वहीं इस घटना को अंजाम देने के बाद जवान ने खुद को भी गोली मार ली। जवान को इलाज के लिए हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है, जहां पर उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। यह जानकारी सीआरपीएफ ने दी है।

मानसिक स्वास्थ्य का चल रहा है इलाज

मिली जानकारी के मुताबिक, बस्तर जिले में अर्धसैनिक बल के एक शिविर में सीआरपीएफ के एक जवान ने कैंप में अपने साथियों पर गोलियां चलाई हैं। जिसमें एक सैनिक की मौत हो गई, जबकि एक घायल है। वहीं, इस मामले में पुलिस ने बताया कि कुछ मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित इलाज कर रहे अपराधी ने बाद में कथित तौर पर आत्महत्या करने की भी कोशिश करते हुए खुद को गोली मार ली।

यह भी पढ़ें: टिकैत समर्थक बोले- पुलिस ने पानी बंद किया, हम पूरे गाजियाबाद को पानी से भर देंगे

crpf (फोटो- सोशल मीडिया)

क्या है पूरी घटना?

पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) सुंदरराज पी ने बताया कि यह घटना सुबह करीब आठ बजे सेसरपोर थाना क्षेत्र के अंतर्गत सेडवा गांव में सीआरपीएफ की 241वीं 'बस्तरिया' बटालियन के शिविर में घटी है। यहां पर 25 साल के कांस्टेबल गिरीश कुमार अपने सहयोगी से राइफल छीन ली और अन्य कर्मियों पर गोली चला दी। उन्हें मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं के इलाज के लिए शिविर के एक आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था।

यह भी पढ़ें: बजट सत्र: PM मोदी बोले- आजादी के दीवानों के सपने पूरे करने का अवसर

मामले की जांच जारी

उन्होंने कहा कि इस घटना में 27 वर्षीय कांस्टेबल प्रमोद कुमार की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 26 साल के एक अन्य कांस्टेबल संतोष वछम घायल हो गए हैं। इसके बाद गिरीश ने खुद को भी गोली मार ली, वह गंभीर रूप से घायल हुए हैं। दोनों घायल जवानों को जगदलपुर के एक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया। आगे के इलाज के लिए रायपुर एयरलिफ्ट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि घटना के पीछे के मकसद का पता लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: क्या भविष्य वक्ता थे गांधी: जो तब कहा आज सच हो रहा, दुनिया कर रही नमन

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story