×

टिकैत समर्थक बोले- पुलिस ने पानी बंद किया, हम पूरे गाजियाबाद को पानी से भर देंगे

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, ''यह पूरा घटनाक्रम किसानों के साथ बड़ी साजिश है, यह किसानों को बदनाम करने की साज़िश है। हम भारत सरकार से बात करने को तैयार हैं।"

Aditya Mishra
Published on: 29 Jan 2021 8:29 AM GMT
टिकैत समर्थक बोले- पुलिस ने पानी बंद किया, हम पूरे गाजियाबाद को पानी से भर देंगे
X
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राकेश टिकैत को खुलकर समर्थन दिया है। केजरीवाल ने कहा है कि आपकी मांगे वाजिब हैं।

गाजियाबाद: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का धरना प्रदर्शन जारी है। किसान नेता राकेश टिकैत के आंसुओं के सैलाब के बाद किसान आंदोलन एक बार फिर से रफ्तार पकड़ रहा है।

दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का आज एक फिर से बड़ा जमावड़ा लगा है। शुक्रवार सुबह हजारों की संख्या में किसान अलग-अलग जगहों से पहुंचे हैं।

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत के आह्वान पर यूपी के कई गांवों से लोग यहां पानी लेकर पहुंचे हैं। भीड़ धीरे-धीरे बढ़ती ही जा रही है। इस बार प्रशासन कोई भी चूक नहीं करना चाहता है। गाजीपुर बॉर्डर पर फिर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

krishi andolan टिकैत समर्थक बोले- पुलिस ने पानी बंद किया, हम पूरे गाजियाबाद को पानी से भर देंगे(फोटो: सोशल मीडिया)

किसानों पर CBI एक्शन: ताबड़तोड़ छापेमारी से कांपा पंजाब-हरियाणा, घोटाले की गंध

टिकैत के समर्थक बोले- पूरे गाजियाबाद को पानी से भर देंगे

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत से मुलाकात करने के लिए आज उनके गांव के काफी लोग बॉर्डर पर पहुंचे हैं। लोग अपने साथ गांव से टिकैत के पानी और मट्ठा आया है।

बता दें कि इससे पहले बीते दिन जब बवाल हुआ था तब राकेश टिकैत की ओर से ऐलान किया गया था कि वो अनशन की शुरुआत कर रहे हैं और जबतक उनके गांव से ही पानी नहीं आएगा तो वो पानी नहीं पिएंगे।

अब शुक्रवार सुबह गांव से आए किसान पानी और मट्ठा लेकर पहुंचे हैं।

किसानों का कहना है कि पुलिस ने पानी बंद कर दिया है, हम पूरे गाजियाबाद को ही पानी से भर देंगे।

rakesh tikait टिकैत समर्थक बोले- पुलिस ने पानी बंद किया, हम पूरे गाजियाबाद को पानी से भर देंगे(फोटो: सोशल मीडिया)

किसानों ने प्रशासन पर लगाए कई आरोप

गाजीपुर बॉर्डर पर बीते दिन ही पानी की सुविधा बंद कर दी गई, साथ ही यहां पर खड़े अस्थाई शौचालयों को हटा दिया गया था। हालांकि, जो बिजली पहले काटी गई थी उसे वापस जोड़ दिया गया था।

शुक्रवार सुबह मुजफ्फरनगर, बागपत, बिजनौर जैसे इलाकों से बड़ी संख्या में किसान पहुंच रहे हैं।

किसानों का आरोप है कि प्रशासन उन्हें जबरन हटाने की कोशिश कर रहा है। लेकिन जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं की जाती है वे यहां से उठने वाले नहीं हैं।

rakesh tikait टिकैत समर्थक बोले- पुलिस ने पानी बंद किया, हम पूरे गाजियाबाद को पानी से भर देंगे(फोटो: सोशल मीडिया)

राकेश टिकैत बोले- किसानों को बदनाम करने की साजिश, आंदोलन जारी रहेगा

राकेश टिकैत ने कहा, ''यह पूरा घटनाक्रम किसानों के साथ बड़ी साजिश है, यह किसानों को बदनाम करने की साज़िश है।

हम भारत सरकार से बात करने को तैयार हैं। जो नोटिस मिला है उसका जवाब दे देंगे। आंदोलन चालू रहेगा, पूरे देश में महापंचायत चल रही हैं।''

राकेश टिकैत के आंसुओं ने रातों रात कैसे पलट दी बाजी, पढ़िए पूरी कहानी

अखिलेश यादव ने फोन पर की बात

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि अभी राकेश टिकैत जी से बात करके उनके स्वास्थ्य का हाल जाना। भाजपा सरकार ने किसान नेताओं को जिस तरह आरोपित व प्रताड़ित किया है, वो पूरा देश देख रहा है। आज तो भाजपा के समर्थक भी शर्म से सिर झुकाए और मुँह छिपाए फिर रहे हैं। आज देश की भावना और सहानुभूति किसानों के साथ है।



जयंत चौधरी बोले- मुद्दे को संसद में उठाएंगे, पीएम को इस पर बोलना चाहिए

राष्ट्रीय लोकदल के नेता जयंत चौधरी राकेश टिकैत क समर्थन देने के लिए गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे हैं। जयंत चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री को इस पर बोलना चाहिए।

चौधरी ने कहा, ''प्रशासन पर दबाव है लेकिन किसान जगह खाली नहीं करेंगे। मुद्दे को संसद में उठाएंगे। सरकार का बैकफुट पर होना यह नहीं दिखाता किसान कमजोर है।

मैं उनके नेतृत्व को आगे लेकर जाऊंगा। प्रधानमंत्री को इस पर बोलना चाहिए। उन्हें किसानों के विश्वास की जरूरत है।''

किसान आंदोलन: राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ''PM हमारे किसान-मज़दूर पर वार करके भारत को कमज़ोर कर रहे हैं। फ़ायदा सिर्फ़ देश-विरोधी ताक़तों का होगा।''



जानें आज दिन भर क्या कुछ हुआ?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राकेश टिकैत को खुलकर समर्थन दिया है। केजरीवाल ने कहा है कि आपकी मांगे वाजिब हैं। केजरीवाल ने ट्वीट किया, ''राकेश जी, हम पूरी तरह से किसानों के साथ हैं।

आपकी मांगे वाजिब हैं। किसानों के आंदोलन को बदनाम करना, किसानों को देशद्रोही कहना और इतने दिनों से शांति से आंदोलन कर रहे किसान नेताओं पर झूठे केस करना सरासर ग़लत है।''

मनीष सिसोदिया ने टिकैत से की मुलाकात

गाजीपुर बॉर्डर पर राकेश टिकैत से मिलने पहुंचे मनीष सिसोदिया ने कहा, ''मुझे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी ने भेजा है। उनका निर्देश था कि मैं जाकर पानी वगैरह की व्यवस्था देखूं, इसलिए मैं यहां आया था।

पेट इंटरनेट से या इन कानूनों से नहीं भरेगा, वह रोटी से भरेगा। किसान की पगड़ी उछलने की कोशिश की जा रही है, हम साथ है। जिनको पानी की ज़रूरत है तो पूरी व्यवस्था है यहां।''

टिकैत ने बीजेपी विधायक पर लगाया धमकाने का आरोप

गाजियाबाद के लोनी से बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर पर राकेश टिकैत ने गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचकर धमकी देने का आरोप लगाया था । इस आरोप पर नंद किशोर गुर्जर ने सफाई दी है कि वो गाजीपुर बॉर्डर नहीं गए थे और ये बात अगर कोई साबित कर दे तो वो राजनीति छोड़ देंगे।

गाजीपुर बॉर्डर पर बढ़ी फोर्स की तैनाती

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी है। केंद्र सरकार ने गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस फोर्स की तैनाती का समय बढ़ा दिया है। बॉर्डर पर रैपिड एक्शन फोर्स तैनात रहेगी।

रैपिड एक्शन फोर्स की चार कंपनियों की तैनाती 4 फरवरी तक बढ़ाई गई है। पहले तैनाती सिर्फ 28 जनवरी तक ही थी, तैनाती किसान आंदोलन के मद्देनजर ही की गई है।

राष्ट्रीय लोक दल के नेता जयंत चौधरी भी शुक्रवार सुबह गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे। जयंत ने कहा कि वो किसानों के साथ हैं और यूपी सरकार लगातार किसानों पर प्रदर्शन से हटने का दबाव बना रही है।

आपको बता दें कि राकेश टिकैत बीते दिन प्रदर्शन के दौरान भावुक हो गए थे और उन्होंने किसानों से आने की अपील की थी। इसके बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कई गांवों से जाट समुदाय के किसान बड़ी संख्या मं गाजीपुर बॉर्डर की ओर बढ़ चले।

राकेश टिकैत करोड़ों के मालिक: विरासत में मिली किसानी, रह चुके सब इंस्पेक्टर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story