×

छत्तीसगढ़: आज से नक्सलियों के गढ़ में CM बघेल, जमीनी हकीकत का लेंगे जायजा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज से कुछ दिनों के लिए राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों का दौरा शुरू कर रहे हैं। जारी कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 9 जनवरी से बस्तर संभाग के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान संभाग के नारायणपुर जिले में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

Ashiki
Published on: 9 Jan 2021 3:14 AM GMT
छत्तीसगढ़: आज से नक्सलियों के गढ़ में CM बघेल, जमीनी हकीकत का लेंगे जायजा
X
छत्तीसगढ़: CM बघेल का नक्सली क्षेत्रों का दौरा, देंगे विकास कार्यों की सौगात

रायपुरः छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज से कुछ दिनों के लिए राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों का दौरा शुरू कर रहे हैं। जारी कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 9 जनवरी से बस्तर संभाग के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान 9 और 10 जनवरी को संभाग के नारायणपुर जिले में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। यहां मुख्यमंत्री नारायणपुर में विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद आम सभा को संबोधित भी करेंगे।

सीएम बघेल इन क्षेत्रों में नक्सलियों की पैठ खत्म करने के लिए उठाए जा रहे कदमों की जमीनी हकीकत जानने के लिए खुद वहां पहुंच रहे हैं। साथ ही अपने दौरे में मुख्यमंत्री नक्सल प्रभावित जिलों में विकास कार्यों की सौगात देने के साथ ही प्रशासनिक कसावट की परख भी करेंगे। वह केंद्रीय विद्यालय नारायणपुर, आदर्श गोठान केरलापाल, स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय सिंगोडीतराई, रामकृष्ण मिशन आश्रम के कार्यक्रम सहित अन्य कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव समय से पहले, जानिए क्या है इसका कारण

विकास कार्यों की सौगात

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 9 जनवरी को रायपुर से सुबह 10.45 बजे हेलीकॉप्टर से रवाना होकर दोपहर 12 बजे नारायणपुर जिले के केरलापाल पहुंचेंगे। वहां वे आदर्श गोठान का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद दोपहर 12.55 बजे केंद्रीय विद्यालय परिसर, गरांजी नारायणपुर का अवलोकन करेंगे। इसके बाद वे 1.40 बजे विभिन्न विकास कार्यों के लोकार्पण एवं भूमिपूजन और विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को सामग्री वितरण के बाद आमसभा को संबोधित करेंगे। जानकारी के मुताबिकसीएम बघेल इस दौरान कुछ जगहों पर ग्रामीणों से भी सीधा संवाद करेंगे। साथ ही वह स्थानीय नेताओं व जनप्रतिनिधियों से भी बात करेंगे।

BJP के कामों का ले रहे श्रेय: पूर्व CM रमन सिंह

सीएम भूपेश बघेल के इस दौरे से पहले मुख्यमंत्री रमन सिंह का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री इंफ्रास्ट्रक्चर क्या होता है यह तक नहीं जानते। दो साल में सड़कों के लिए कोई योजना नहीं बनाई। अब भी CM बीजेपी शासन में किए गए कामों का ही लोकार्पण कर रहे हैं। उनका दावा है कि बीजेपी कार्यकाल में कोंटा तक पक्की सड़कें बनी है, उनके कार्यकाल में 30 हजार KM सड़कों को 60 हजार KM तक किया गया था।

ये भी पढ़ें:फिर शर्मसार हुई झारखंड की राजधानी, एक और महिला के साथ दरिंदगी

Ashiki

Ashiki

Next Story