×

बारिश से हालात बेकाबू : छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में भरा पानी, सीएम ने संभाली कमान

देश के कई हिस्सों में लगातार हो रही बारिश ने बाढ के हालात ला दिए है। बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।चाहें यूपी बिहार हो या पवर्तीया इलाके हर जगह बारिश का कहर बरप रहा है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 16 Aug 2020 3:48 PM GMT
बारिश से हालात बेकाबू : छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में भरा पानी, सीएम ने संभाली कमान
X
छत्तीसगढ़ में बारिश की वजह से कई इलाकों में बाढ़ का पानी घुस आया है

रायपुर देश के कई हिस्सों में लगातार हो रही बारिश ने बाढ के हालात ला दिए है। बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।चाहें यूपी बिहार हो या पवर्तीया इलाके हर जगह बारिश का कहर बरप रहा है। अब छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में लगातार बारिश से हालात बेकाबू है। बीजापुर समेत कई जिलों में भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं।

यह पढ़ें...चौहान ने किया था गावस्कर के साथ कमाल, दिग्गज गेंदबाजों के छुड़ा दिए छक्के

सतर्कता बरतने के निर्देश

राज्य में बारिश की वजह से बाढ़ के हालात पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी जिला कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। बाढ़ प्रभावित इलाकों में खास नजर रखते हुए उन्होंने आपदा प्रबंधन संबंधी सभी आवश्यक उपाएं सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। इसके अलावा सीएम बघेल ने बाढ़ से हुए नुकसान को लेकर क्षति का आकलन करने और प्रभावितों को तत्काल मदद मुहैया कराने को भी कहा है।

chhatishgadh rains

पहले पूरी तैयारी के निर्देश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लगातार बारिश को देखते हुए कहा है कि सभी नियंत्रण कक्ष पूरी तरह मुस्तैद रहें और नदी-नालों के पानी पर निरंतर नजर रखी जाए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य केन्द्रों में जलजनित रोगों, गैस्ट्रोएंटेराइटिस और सर्पदंश आदि की दवाएं और एंटीडोट की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित हो। सीएम ने हालात को देखते हुए समय से पहले सभी तरह की तैयारियां कर लेने को कहा है।

यह पढ़ें...नीतीश के मंत्री की JDU से छुट्टी, देने वाले थे इस्तीफा, पार्टी ने लिया तगड़ा एक्शन

बता दें कि राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में शनिवार शाम से ही रुक-रुककर लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य के भोपालपट्टनम, बीजापुर, भैरमगढ़ एवं रायपुर संभाग के बसना-सराईपाली, पिथौरा में लगातार बारिश से नदियां उफान पर हैं। 24 घंटे में प्रदेश में कहीं-कहीं पर भारी बारिश हो सकती है। सरकार राज्य के ताजा हालात को लेकर सतर्क है तो हो सकता है इस बार नुकसान कम हो।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story