बारिश से हालात बेकाबू : छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में भरा पानी, सीएम ने संभाली कमान

देश के कई हिस्सों में लगातार हो रही बारिश ने बाढ के हालात ला दिए है। बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।चाहें यूपी बिहार हो या पवर्तीया इलाके हर जगह बारिश का कहर बरप रहा है।

Published by suman Published: August 16, 2020 | 9:18 pm
chhatishgadh rains

छत्तीसगढ़ में बारिश की वजह से कई इलाकों में बाढ़ का पानी घुस आया है

 रायपुर  देश के कई हिस्सों में लगातार हो रही बारिश ने बाढ के हालात ला दिए है। बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।चाहें यूपी बिहार हो या पवर्तीया इलाके हर जगह बारिश का कहर बरप रहा है। अब  छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में लगातार बारिश से हालात बेकाबू है। बीजापुर समेत कई जिलों में भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं।

 

 

यह पढ़ें…चौहान ने किया था गावस्कर के साथ कमाल, दिग्गज गेंदबाजों के छुड़ा दिए छक्के

 

सतर्कता बरतने के निर्देश

राज्य में बारिश की वजह से बाढ़ के हालात पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी जिला कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। बाढ़ प्रभावित इलाकों में खास नजर रखते हुए उन्होंने आपदा प्रबंधन संबंधी सभी आवश्यक उपाएं सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। इसके अलावा सीएम बघेल ने बाढ़ से हुए नुकसान को लेकर क्षति का आकलन करने और प्रभावितों को तत्काल मदद मुहैया कराने को भी कहा है।

 

chhatishgadh rains

 पहले पूरी तैयारी  के निर्देश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लगातार बारिश को देखते हुए कहा है कि सभी नियंत्रण कक्ष पूरी तरह मुस्तैद रहें और नदी-नालों के पानी पर निरंतर नजर रखी जाए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य केन्द्रों में जलजनित रोगों, गैस्ट्रोएंटेराइटिस और सर्पदंश आदि की दवाएं और एंटीडोट की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित हो। सीएम ने हालात को देखते हुए समय से पहले सभी तरह की तैयारियां कर लेने को कहा है।

यह पढ़ें…नीतीश के मंत्री की JDU से छुट्टी, देने वाले थे इस्तीफा, पार्टी ने लिया तगड़ा एक्शन

बता दें कि राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में शनिवार शाम से ही रुक-रुककर लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य के भोपालपट्टनम, बीजापुर, भैरमगढ़ एवं रायपुर संभाग के बसना-सराईपाली, पिथौरा में लगातार बारिश से नदियां उफान पर हैं। 24 घंटे में प्रदेश में कहीं-कहीं पर भारी बारिश हो सकती है। सरकार राज्य के ताजा हालात को लेकर सतर्क है तो हो सकता है इस बार नुकसान कम हो।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App