×

कन्हैया पर चिदंबरम के बोल, केजरीवाल पर भी साधा निशाना

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम ने कन्हैया कुमार के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा पर दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा है।

Deepak Raj
Published on: 29 Feb 2020 10:53 AM GMT
कन्हैया पर चिदंबरम के बोल, केजरीवाल पर भी साधा निशाना
X

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम ने कन्हैया कुमार के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा पर दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा है।

ये भी पढ़ें-लखनऊ विरोध प्रदर्शन के दौरान राजद्रोह में नहीं कोई गिरफ्तार: सरकार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम ने कन्हैया कुमार एवं कुछ अन्य लोगों के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा चलाने की अनुमति देने के लिए शनिवार को दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि राजद्रोह कानून के बारे में दिल्ली सरकार की समझ गलत है।

कन्हैया के खिलाफ राजद्रोह केस को पुरजोर तरीके से खारिज करता हूं

चिदंबरम ने ट्वीट किया, राजद्रोह कानून को लेकर दिल्ली सरकार की समझ केंद्र से कुछ कम गलत नहीं है। उन्होंने कहा, '' मैं कन्हैया कुमार और अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए और 120 बी के तहत मुकदमा चलाने की अनुमति दिए जाने को पुरजोर तरीके से खारिज करता हूं।

दरअसल, दिल्ली सरकार ने राजद्रोह के एक मामले में जवाहरलाल नेहरू विविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और दो अन्य लोगों पर मुकदमा चलाने के लिए दिल्ली पुलिस को मंजूरी दे दी। पुलिस ने 2016 के इस मामले में कुमार के साथ ही जेएनयू के पूर्व छात्रों उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था।

ये भी पढ़ें-नहीं थम रहा कोरोना का कहर: मुश्किल में फंसे 340 भारतीय, अब सरकार उठाएगी ये कदम

पुलिस ने कहा था कि आरोपियों ने नौ फरवरी, 2016 को जेएनयू परिसर में एक कार्यक्रम के दौरान जुलूस निकाला था और वहां कथित रूप से लगाये गये देश-विरोधी नारों का समर्थन किया था।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story