×

अखिलेश की राम शक्ति पूजा, बोले- चित्रकूट से दूर तक जाएगी बदलाव की आवाज

पार्टी को चित्रकूट में आयोजित होने वाले प्रशिक्षण शिविर से हमेशा नई शक्ति और ऊर्जा मिलती रही है समाजवादी नेता डॉ राम मनोहर लोहिया ने भगवान राम और उनकी रामायण को जीवन का आदर्श बताया है।

suman
Published on: 8 Jan 2021 4:29 AM GMT
अखिलेश की राम शक्ति पूजा, बोले- चित्रकूट से दूर तक जाएगी बदलाव की आवाज
X
चित्रकूट में अखिलेश की राम शक्ति पूजा, बोले इस पवित्र स्थल से दूर तक जाएगी बदलाव की आवाज

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को अचानक भगवान राम के चित्रकूट धाम में पहुंचकर सभी को चौंका दिया। श्री कामधेनु मंदिर कामदगिरि परिक्रमा में दर्शन कर उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी डॉक्टर लोहिया के राम और रामायण के आदर्श को मानने वाली है।पार्टी का कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर चित्रकूट में आयोजित किया जाएगा ।इस पवित्र धर्मस्थल से पूरे प्रदेश और देश में राजनीतिक बदलाव का संदेश जाएगा।

तपस्थली चित्रकूट धाम का चयन

भगवान राम की पूजा कर शक्ति संचार करने के लिए समाजवादी पार्टी ने उनकी तपस्थली चित्रकूट धाम का चयन किया है समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव एक दिन पहले चित्रकूट पहुंचे और सुबह कामदगिरि परिक्रमा मार्ग पर स्थित श्री कामधेनु मंदिर में पहुंचकर दर्शन किया।



कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर का समापन

इस मौके पर उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि समाजवादी पार्टी का कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर के समापन कार्यक्रम में चित्रकूट आए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि समाजवादी पार्टी का कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर इससे पहले भी चित्रकूट में आयोजित हो चुका है । आज पार्टी का चित्रकूट में कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर चल रहा है। इस आयोजित प्रशिक्षण शिविर से नई शक्ति और ऊर्जा मिली।आज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव प्रशिक्षण शिविर समापन कार्यक्रम को संबोधित करेंगे

यह पढ़ें...बर्ड फ्लू से मचा हाहाकार: देश के कई राज्यों में अलर्ट, इन जिलों में चिकन मार्केट बंद

समाजवादी नेता डॉ राम मनोहर लोहिया ने भगवान राम और उनकी रामायण को जीवन का आदर्श बताया है।भारत का जन-जन राम और रामायण से जुड़ा हुआ है। समाजवादी पार्टी डॉक्टर लोहिया के बताए रास्ते पर चल रही है इस पवित्र स्थल से प्रदेश और देश में जो राजनीतिक संदेश जाएगा वह बदलाव का कारण बनेगा। उन्होंने कहा कि हम सबके भगवान राम के द्वार से जब लोगों को संदेश मिलेगा तो वह अपना असर दिखाएगा।



हम सब भगवान के दरबार में खड़े

बदायूं की घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हम सब भगवान के दरबार में खड़े हैं क्या कोई कल्पना कर सकता है कि मंदिर में ऐसी घटना हो जाए। वहां का पुजारी ऐसी घटना करें या उसमें शामिल हो। हम तो यहां भगवान से यही प्रार्थना करेंगे कि यह सरकार जाए और जनता से हमारी यह अपील है कि सरकार को हटाए। उन्होंने जनता को धोखा दिया है किसानों नौजवानों व्यापारियों को बल्कि हमारे जो देश की पहचान थी गंगा जमुनी तहजीब हम सब लोग मिल जुल कर रहते थे जो परंपरा है।



यह पढ़ें..बदायूं गैंगरेप-मर्डर केस: मुख्य आरोपी गिरफ्तार, यहां छिपा हुआ था शातिर महंत

एक दूसरे से मिलने जुलने की। यह एक दिन की नहीं है हजारों सालों में बनी परम्परा को सरकार इसी को तोड़ना चाहती है ।सरकार किसी का नक्शा नहीं देख रही है सरकार का खुद नक्शा खराब है वह लोगों के घर तोड़ रही है। ऐसे लोगों को हटाया जाना चाहिए यही हमारी भगवान से प्रार्थना है।

अखिलेश तिवारी

suman

suman

Next Story