×

मुख्यमंत्री के OSD ने रची अपराधिक साजिश, जाने पूरा मामला

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की ओएसडी आईपीएस अफसर प्रज्ञा ऋचा श्रीवास्तव और उनके आईएएस पति मनु शर्मा के खिलाफ प्रयागराज में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Vidushi Mishra
Published on: 2 July 2019 7:20 AM GMT
मुख्यमंत्री के OSD ने रची अपराधिक साजिश, जाने पूरा मामला
X
kamalnath

प्रयागराज: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की ओएसडी आईपीएस अफसर प्रज्ञा ऋचा श्रीवास्तव और उनके आईएएस पति मनु शर्मा के खिलाफ प्रयागराज में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। दोनों पर प्रयागराज में एक बंगले के विवाद में आपराधिक साजिश रचने, मारपीट व धमकी दिलाने के मामलों में केस दर्ज हुआ है। एफआईआर अदालत के आदेश पर दर्ज हुई है।

यह भी देखें... सीएम योगी ने पुणे में कॉलेज की दीवार गिरने से 6 लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया

सामाजिक कार्यकर्ता व लेखक अशोक पांडेय का बयान

मुकदमा दर्ज कराने वाले सामाजिक कार्यकर्ता व लेखक अशोक पांडेय ने सीएम कमलनाथ के ओएसडी व उनके पति से जान का खतरा बताया है और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से दखल देते हुए अपने लिए सुरक्षा दिए जाने की मांग की है। अशोक पांडेय ने मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ से भी आरोपी अफसरों के खिलाफ कार्रवाई किये जाने की मांग की है। प्रयागराज पुलिस ने शहर के जार्ज टाउन थाने में केस दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। एसएसपी अतुल शर्मा का कहना है कि इस मामले में जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह विवाद प्रयागराज के जार्ज टाउन थाना क्षेत्र का लाउदर रोड स्थित एक बंगले से जुड़ा हुआ है। मुकदमा दर्ज कराने वाले सामाजिक कार्यकर्ता अशोक पांडेय का आरोप है कि 1995 में रेंट कन्ट्रोल अधिकारी से आवंटित होने के बाद से वह इस बंगले में रह रहे हैं। करोड़ों के इस बंगले को खरीदने के लिए उन्होंने मनु श्रीवास्तव की मां बीना श्रीवास्तव को कई साल पहले एडवांस पैसे भी दिए हैं।

बंगले को खाली कराना चाहते हैं

अशोक पाण्डेय का आरोप है कि अपने प्रभाव के चलते प्रज्ञा ऋचा श्रीवास्तव और उनके पति मनु श्रीवास्तव बंगले को खाली कराना चाहते हैं। इसके लिए 26 मई को उन्होंने चार लोगों को बंगले पर धमकाने के लिए भी भेजा था। जिस मामले में जार्जटाउन थाने में रिपोर्ट दर्ज न होने पर उन्होंने एएसपी से भी मामले की शिकायत की थी। लेकिन उसके बाद भी मामला दर्ज न होने पर उन्होंने कोर्ट की शरण ली. जिसके बाद एसीजेएम कोर्ट प्रयागराज के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी देखें... बैट कांड पर पीएम: बेटा सांसद का हो या मंत्री का, ऐसा कृत्य नहीं किया जाएगा बर्दाश्त

पीड़ित का आरोप है कि उसे लगातार धमकियां मिल रही हैं और जान का भी खतरा बना हुआ है। पीड़ित ने सीएम योगी से भी सुरक्षा की गुहार लगायी है। इस मामले में पीड़ित अशोक पाण्डेय लगातार सीएम योगी को भी ट्वीट कर रहे हैं।

इस हाई प्रोफाइल मामले में प्रयागराज पुलिस भी पूरे दबाव में है। हांलाकि एसएसपी अतुल शर्मा ने बंगले के मालिकाना हक को लेकर हुए विवाद में मुकदमा दर्ज होने की बात स्वीकार की है। लेकिन जिन व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है वे मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ की ओएसडी प्रज्ञा ऋचा श्रीवास्तव और उनके आईएएस पति मनु शर्मा ही हैं यह पहचान बताने से भी इंकार कर रहे हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story