CAA विरोध में तड़तड़ाई गोलियां: पुलिस के सामने पत्थरबाजी के बाद फूंक दी गाड़ियां

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शन ने अब हिंसक रूप ले लिया है। आलम ये है कि सोमवार को सीएए के विरोधी और समर्थक आमने-सामने आ गये। इस दौरान जमकर बवाल हुआ

Shivani Awasthi
Published on: 24 Feb 2020 10:13 AM GMT
CAA विरोध में तड़तड़ाई गोलियां: पुलिस के सामने पत्थरबाजी के बाद फूंक दी गाड़ियां
X

दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शन ने अब हिंसक रूप ले लिया है। आलम ये है कि सोमवार को सीएए के विरोधी और समर्थक आमने-सामने आ गये। इस दौरान जमकर बवाल हुआ। हालाँकि इस मौके पर पुलिस मौजूद थी लेकिन फिर भी एक युवक ने पुलिस के सामने ही फायरिंग कर दी। बता दें कि रविवार को भी प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झडप हो गयी थी। जिसमें 10 पुलिसकर्मी घायल हो गये थे।

दिल्ली में सीएए का विरोध हुआ हिंसक:

राजधानी दिल्‍ली के मौजपुर इलाके में CAA के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में सोमवार को हिंसा भडक गयी। दो गुटों के बीच मौजपुर चौक पर पत्‍थरबाजी हुई। इसके बाद उपद्रवियों ने दो वाहनों में आग लगा दी और एक ऑटो में भी तोड़फोड़ की।

ये भी पढ़ें: डील में इवांका बन सकती हैं बाधा, यहां जानिए क्या है वजह

नहीं थम रहा CAA के खिलाफ बवाल: शाहीनबाग के बाद अब यहां विरोध

जानकारी मिल रही है कि प्रदर्शनकारियों ने एक घर को भी आग लगा दी। इस दौरान वहां मौजूद पुलिस ने भीड़ को रोकने की कोशिश की। इसके लिए भीड़ पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े। इसके पहले मौजपुर इलाके में रविवार को भी प्रदर्शनकारी उग्र हो गए थे। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। लोगों को शांत कराने की लगातार कोशिश को रही हैं।

ये भी पढ़ें:कश्मीर पर इमरान की नई चाल, अब भारत के खिलाफ उगल रहे गुस्सा

बंद किये गये ये मार्ग:

बता दें कि शाहीनबाग़ के बाद दिल्ली के कई इलाकों में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है। कई रास्ते बाधित हो गये और यातायात प्रभावित हुआ है। इस कड़ी में दिल्ली मेट्रो ने जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर स्टेशनों पर प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए।

दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (DMRC) ने ट्वीट करके सूचना दी कि, ‘जाफराबाद तथा मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशनों के एंट्री और एग्जिट गेट बंद कर दिए गए हैं। इन स्टेशनों पर ट्रेनें नहीं रूकेंगी।’

ये भी पढ़ें:मोदी-ट्रंप की यारी: एक मछुआरे का बेटा-दूसरा चाय वाला, दोनों में ये समानताएं

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story