×

पटियाला हाउस कोर्ट में मारपीट, निर्भया और गुनहगारों के समर्थक आपस में भिड़ें

निर्भया के गुनहगार अपनी फांसी से बचने के लिए तमाम हथकंडे अपना रहे हैं। पटियाला हाउस कोर्ट में भी आज निर्भया के गुनहगारों ने अर्जी लगाई है, जिस पर थोड़ी...

Deepak Raj
Published on: 19 March 2020 9:45 AM GMT
पटियाला हाउस कोर्ट में मारपीट, निर्भया और गुनहगारों के समर्थक आपस में भिड़ें
X

नई दिल्ली। निर्भया के गुनहगार अपनी फांसी से बचने के लिए तमाम हथकंडे अपना रहे हैं। पटियाला हाउस कोर्ट में भी आज निर्भया के गुनहगारों ने अर्जी लगाई है, जिस पर थोड़ी देर में फैसला आएगा। इससे पहले निर्भया के परिजनों के समर्थकों और वकील एपी सिंह के समर्थकों के बीच मारपीट की खबर है।

ये भी पढ़ें-AGR मामले में SC ने लगाई केंद्र सरकार को फटकार, कह दी इतनी बड़ी बात

पटियाला हाउस कोर्ट के बाहर निर्भया के परिजनों के समर्थक और गुनाहगारों के वकील एपी सिंह के समर्थकों के बीच जमकर मारपीट हुई है। पुलिस की मौजूदगी में दोनों ओर से समर्थक भिड़ गए। बाद में पुलिस ने बीच-बचाव किया और दोनों के समर्थकों को अलग किया है। गुनहगारों की ओर से वकील एपी सिंह ने आज भी फांसी टालने की याचिका दायर की है।

एपी सिंह ने दलील दी कि सभी कोर्ट फिलहाल कोरोना के कारण बंद है

निर्भया के चारों गुनहगारों को कल यानी 20 मार्च को सुबह 5.30 बजे फांसी दी जानी है। फांसी को रोकने के लिए गुनहगारों के वकील एपी सिंह ने पटियाला हाउस कोर्ट में अर्जी दाखिल की है। इस पर सुनवाई के दौरान एपी सिंह ने दलील दी कि सभी कोर्ट फिलहाल कोरोना के कारण बंद है।

ये भी पढ़ें-किसानों को सरकार का बड़ा तोहफा, लाने जा रही ये योजना, जानिए इसके बारे में

अभी हमारी याचिकाएं अलग-अलग अदालतों में लंबित है। एपी सिंह ने बताया कि कड़कड़डुमा कोर्ट में एक दोषी की पिटाई और चोट से जुड़े मामले में कोर्ट ने अप्रैल में दिल्ली पुलिस से स्टेटस रिपोर्ट तलब किया हुआ है। इसके अलावा एक दोषी की याचिका हाई कोर्ट में है। जिसमें सतेन्द्र जैन के गलत तरीके से आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए दया याचिका पर दस्तखत करने का मामला है।

दोषी की पत्नी उससे तलाक लेना चाहती है...

कोर्ट को एपी सिंह ने बताया कि इसके अलावा एक दोषी की पत्नी उससे तलाक लेना चाहती है। इसके अलावा इंटरनेशनल कोर्ट में भी हमने अर्जी दी हुई है। कोरोना के चलते वहां कोर्ट बंद है। इस पर जज ने चुटकी लेते हुए कहा कि एपी सिंह साहब आपने तो अपनी सारी शक्तियां दिखा दी है।

ये भी पढ़ें-कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने सरकार के 3 साल पूरे होने पर की प्रेस कॉन्फ्रेंस

क्या मैं अपनी शक्तियों का इस्तेमाल कर सकता हूं। पटियाला हाउस कोर्ट के जज ने कहा कि CRPC के किस प्रोविजन के तहत अब डेथ वारेंट पर रोक लगाई जा सकती है? इस मामले कोर्ट अपना फैसला थोड़ी देर में सुनाएगी।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story