×

Cloudburst in Junagadh: जूनागढ़ में बादल फटा, शहर में अचानक आई बाढ़ ने तिनके की तरह बहाया गाड़ी-जानवर, भारी तबाही

Cloudburst in Junagadh: गुजरात के जूनागढ़ में बादल फटने के बाद तबाही का मंजर देखने को मिला। शहर में अचानक आई बाढ़ से सड़कों पर खड़ी गाड़ियां बह गईं। घूम रहे जानवर भी बाढ़ के पानी में बहते नजर आये। इन दिनों बारिश से गुजरात के कई इलाके प्रभावित हुए हैं।

Aman Kumar Singh
Published on: 22 July 2023 3:52 PM GMT (Updated on: 22 July 2023 4:12 PM GMT)
Cloudburst in Junagadh: जूनागढ़ में बादल फटा, शहर में अचानक आई बाढ़ ने तिनके की तरह बहाया गाड़ी-जानवर, भारी तबाही
X
जूनागढ़ में बादल फट का नजारा (Social Media)

Cloudburst in Junagadh: गुजरात में भारी बरसात ने तबाही ला दी है। कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति है। जूनागढ़ जिले (Cloud Burst in Junagadh) में शनिवार (22 जुलाई) को बादल फटने की घटना सामने आई। बादल फटने के बाद चारों तरफ पानी ही पानी नजर आया। देखते ही देखते शहर के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए। त्रासदी की कई तस्वीरें सामने आ रही है। पानी का बहाव इतना तेज था कि सड़क से गुजर रही गाड़ियां तिनके की तरह बह गई। इतना है नहीं, जानवर भी पानी के तेज धार में बह गए।

आपको बता दें, इन दिनों मानसून गुजरात के साथ-साथ महाराष्ट्र में भी काफी सक्रिय है। कई इलाकों में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात हैं। मौसम विभाग ने पूर्व में ही भारी बारिश की चेतावनी दी थी।

जनगढ़ में बादल फटा, भयावह तस्वीरें आई सामने

गुजरात के जूनागढ़ में बादल फटने की घटना 22 जुलाई दोपहर को हुई। बादल फटने से शहर में अचानक बाढ़ जैसी स्थिति बन गई। मौसम विभाग ने बताया 4 घंटे के भीतर 8 इंच बारिश ने पूरे शहर को पानी से तर कर दिया। शहर से सटे पर्वतीय क्षेत्र गिरनार (Girnar) पर रिकॉर्ड 14 इंच बारिश हुई। पहाड़ का पानी बाढ़ के रूप में दबाव के साथ जूनागढ़ शहर में पहुंचा। जिसके बाद सड़कों पर खड़ी गाड़ियां बहने लगी। लोग जान बचाकर घरों की तरफ भागे। सड़क पर घूम रहे जानवर भी बाढ़ के पानी में बह गए। जब इसकी तस्वीरें और वीडियो सामने आया तो भयावहता का पता चला।

कहीं पुल गिरा तो कहीं खिलौने की तरह बही गाड़ियां

बादल फटने के बाद जूनागढ़ में हर तरफ अफरातफरी और भयानक मंजर था। जो जहां था वहीं जान बचाने की कोशिश करता नजर आया। कहीं-कहीं तो पानी के तेज बहाव में पुल ध्वस्त हो गए। पुल होकर गुजर रही गाड़ियां भी नीचे गिर गई। कार सहित अन्य वाहन डिब्बों की माफिक बहती नजर आई।

जूनागढ़ के एसपी की लोगों से अपील

जूनागढ़ के एसपी ने लोगों से अपील की है कि घर से बहार ना निकलें। भारी बरसात के चलते पूरा शहर पानी-पानी है। कुछ घंटों की बारिश से यहां बाढ़ जैसे हालात हैं। पिछले इतिहास पर नजर डालें तो वर्ष 1983 के बाद पहली बार इतनी बारिश यहां दर्ज की गई। शहर में बेसमेंट, पार्किंग में भी पानी भर गया है। पानी का बहाव अभी भी काफी तेज है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story