×

खट्टर बोले: सीमाएं सील करना जायज, दिल्ली से कोरोना हरियाणा में नहीं घुसने देंगे

दिल्ली और हरियाणा के बीच खींचतान तब शुरू हुई जब हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा में कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए दिल्ली सरकार जिम्मेदार है।

Shivani Awasthi
Published on: 29 April 2020 5:43 PM GMT
खट्टर बोले: सीमाएं सील करना जायज, दिल्ली से कोरोना हरियाणा में नहीं घुसने देंगे
X

अंशुमान तिवारी

नई दिल्ली। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दिल्ली से सटी हरियाणा की सीमाओं को पूरी तरह सील करने के कदम को जायज ठहराया है। उन्होंने कहा कि हम किसी भी कीमत पर दिल्ली से कोरोना वायरस को हरियाणा में नहीं घुसने देंगे। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने यह बयान कोरोना के संक्रमण को लेकर दिल्ली और हरियाणा में चल रही खींचतान के मद्देनजर दिया है।

दिल्ली-हरियाणा में चल रहा आरोप-प्रत्यारोप

दिल्ली और हरियाणा के बीच खींचतान तब शुरू हुई जब हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा में कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए दिल्ली सरकार जिम्मेदार है। विज ने कहा कि हरियाणा के हजारों लोग दिल्ली में काम करते हैं और उन्हें दिल्ली में रोककर रखे जाने की व्यवस्था की जानी चाहिए। विज ने सोनीपत में कोरोना के 13 केस सामने आने पर दिल्ली सरकार पर यह बड़ा आरोप लगाया।

विज के इस बयान के बाद दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने नाराजगी जताते हुए कहा कि ऐसा कहना सही नहीं है। उन्होंने कहा कि दिल्ली बॉर्डर पर भी बहुत से कर्मचारी राजधानी में काम करते हैं और वे अपने घरों से रोजाना आते-जाते हैं। अगर हरियाणा में कोरोना वायरस का संक्रमण है तो उन्हें इसे रोकने की पहल करनी चाहिए।

ये भी पढ़ेंः OMG: प्राचीन समय की इन परंपराओं को जानकर पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

सोच-समझकर लिया सील करने का फैसला

इस खींचतान के मद्देनजर दिल्ली से सटी हरियाणा की सीमाओं को सील करने के कदम को जायज ठहराते हुए खट्टर ने कहा कि हमने दिल्ली से लगी गुरुग्राम, फरीदाबाद और सोनीपत की सभी सीमाओं को सील करने का फैसला बहुत सोच समझकर लिया है। दिल्ली में कोरोना वायरस का जबर्दस्त संक्रमण फैला हुआ है और हम दिल्ली के जरिए अपने राज्य में इस वायरस का संक्रमण नहीं फैलने देंगे।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के लोगों की सुरक्षा के लिए सख्त कदम उठाना जरूरी है। इसलिए इस सख्ती में कुछ भी गलत नहीं है क्योंकि राज्य के लोगों की जिंदगी बचाना भी हमारी ही जिम्मेदारी है।

हरियाणा में रोका कोरोना का संक्रमण

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के सभी विभागों ने मिलकर हरियाणा में कोरोना के संक्रमण को काफी हद तक रोक रखा है। अभी हरियाणा में कोरोना के केसों का डबलिंग टाइम 21 दिन है। राज्य में कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए राज्य के सभी योद्धाओं को सलाम किया जाना चाहिए। सभी के सम्मिलित प्रयास के कारण ही हमें यह कामयाबी हासिल हो सकी है।

ये भी पढ़ेंः चिदंबरम ने सरकार के इस फैसले का किया स्वागत, कहा- चलाई जाए ट्रेन

राज्य में फंसे श्रमिक परेशान ना हों

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान हम केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी की गई गाइडलाइन का पूरा पालन कर रहे हैं। राज्य में कोरोना पर काफी हद तक काबू पाने के बाद लॉकडाउन के दौरान दी गई छूट को थोड़ा और बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में फंसे प्रवासी श्रमिकों को परेशान नहीं होना चाहिए क्योंकि हमारी सरकार श्रमिकों के लिए हर व्यवस्था करने में जुटी हुई है। उन्होंने हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड में दान देने के लिए पूर्व विधायकों के प्रति आभार जताया। उन्होंने कहा कि 42 पूर्व विधायकों ने इस फंड में योगदान किया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story