×

राममंदिर पर शिवराज ने की मंत्रियों से ये अपील, कहा- अस्पताल में जलाऊंगा दीया

पूरे देश के लिए  5 अगस्त बेहद खास है। अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर देश का जन-जन खुश है। इस अवसर पर मध्य प्रदेश में भी भव्य जश्न मनाने की तैयारी जोरो पर है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 4 Aug 2020 3:58 PM GMT
राममंदिर पर शिवराज ने की मंत्रियों से ये अपील, कहा- अस्पताल में जलाऊंगा दीया
X

भोपाल पूरे देश के लिए 5 अगस्त बेहद खास है। अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर देश का जन-जन खुश है। इस अवसर पर मध्य प्रदेश में भी भव्य जश्न मनाने की तैयारी जोरो पर है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सभी मंत्रियों से आज और कल अपने निवास पर सजावट करने और दीपक जलाने की अपील की है। उन्होंने राज्य वासियों से भी दीप जलाने की अपील की है।

यह पढ़ें...सज गई रामनगरी: PM मोदी के स्वागत को तैयार, भूमिपूजन का ये है पूरा कार्यक्रम

बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को वर्चुअल कैबिनेट बैठक की। इस बैठक में चौहान ने कहा कि यह भगवान राम के भक्तों के संघर्ष और बलिदान का परिणाम है कि राम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है। सीएम शिवराज ने बैठक में मौजूद मंत्रियों से कहा, 'मैं आज और कल अस्पताल में दीया जलाऊंगा। आप भी मिट्टी के दीये जलाएं और अपने घरों को सजाएं।

घरों में दीये जलाएंगे

इस बैठक के बारे में मध्यप्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, 'मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सौभाग्यशाली हैं जो इस घटना के (राम मंदिर निर्माण) गवाह बन रहे हैं। आज शाम छह से सात बजे के बीच सभी अपने घरों में दीये जलाएंगे। कल का दिन एतिहासिक है। मिट्टी के दीये आज और कल जलाए जाएंगे। मंत्रियों, सांसदों और विधायकों के घरों में सजावट के साथ रोशनी की जाएगी।'

15 लाख लोगों को राशन वितरित

कैबिनेट बैठक में यह फैसला भी लिया गया कि प्रदेश के 15 लाख गरीबों को 15 अगस्त और 36 लाख 85 हजार को 31 अगस्त तक मुफ्त राशन उपलब्ध कराया जाएगा। सीएम ने खास निर्देश दिया है कि जिनका आधार कार्ड अभी तक नहीं बना, उन्हें भी राशन उपलब्ध कराया जाए।

यह पढ़ें...जगमगाया सरयू घाट: भूमि पूजन से पहले दीपोत्सव, दिखा ऐसा अद्भुत नजारा

राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और सीएम शिवराज के संक्रमित हो जाने के चलते प्रदेश कैबिनेट की फिलहाल वर्चुअल बैठकें हो रही हैं। सीएम कोरोना संक्रमित होने के चलते पिछले 11 दिनों से भोपाल के हॉस्पिटल में भर्ती हैं।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story