राममंदिर पर शिवराज ने की मंत्रियों से ये अपील, कहा- अस्पताल में जलाऊंगा दीया

पूरे देश के लिए  5 अगस्त बेहद खास है। अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर देश का जन-जन खुश है। इस अवसर पर मध्य प्रदेश में भी भव्य जश्न मनाने की तैयारी जोरो पर है।

Published by suman Published: August 4, 2020 | 9:28 pm

भोपाल पूरे देश के लिए  5 अगस्त बेहद खास है। अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर देश का जन-जन खुश है। इस अवसर पर मध्य प्रदेश में भी भव्य जश्न मनाने की तैयारी जोरो पर है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सभी मंत्रियों से आज और कल अपने निवास पर सजावट करने और दीपक जलाने की अपील की है। उन्होंने राज्य वासियों से भी दीप जलाने की अपील की है।

यह पढ़ें…सज गई रामनगरी: PM मोदी के स्वागत को तैयार, भूमिपूजन का ये है पूरा कार्यक्रम

 

बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को वर्चुअल कैबिनेट बैठक की। इस बैठक में चौहान ने कहा कि यह भगवान राम के भक्तों के संघर्ष और बलिदान का परिणाम है कि राम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है। सीएम शिवराज ने बैठक में मौजूद मंत्रियों से कहा, ‘मैं आज और कल अस्पताल में दीया जलाऊंगा। आप भी मिट्टी के दीये जलाएं और अपने घरों को सजाएं।

घरों में दीये जलाएंगे

इस बैठक के बारे में मध्यप्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, ‘मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सौभाग्यशाली हैं जो इस घटना के (राम मंदिर निर्माण) गवाह बन रहे हैं। आज शाम छह से सात बजे के बीच सभी अपने घरों में दीये जलाएंगे। कल का दिन एतिहासिक है। मिट्टी के दीये आज और कल जलाए जाएंगे। मंत्रियों, सांसदों और विधायकों के घरों में सजावट के साथ रोशनी की जाएगी।’

 

15 लाख लोगों को राशन वितरित

कैबिनेट बैठक में यह फैसला भी लिया गया कि प्रदेश के 15 लाख गरीबों को 15 अगस्त और 36 लाख 85 हजार को 31 अगस्त तक मुफ्त राशन उपलब्ध कराया जाएगा। सीएम ने खास निर्देश दिया है कि जिनका आधार कार्ड अभी तक नहीं बना, उन्हें भी राशन उपलब्ध कराया जाए।

यह पढ़ें…जगमगाया सरयू घाट: भूमि पूजन से पहले दीपोत्सव, दिखा ऐसा अद्भुत नजारा

 

राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और सीएम शिवराज के संक्रमित हो जाने के चलते प्रदेश कैबिनेट की फिलहाल वर्चुअल बैठकें हो रही हैं। सीएम कोरोना संक्रमित होने के चलते पिछले 11 दिनों से भोपाल के हॉस्पिटल में भर्ती हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App