आज उत्तराखंड जाएंगे CM योगी, भगवान केदारनाथ और बदरीनाथ के करेंगे दर्शन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज से दो दिन के उत्तराखंड दौरे पर होंगे। सीएम योगी की जेड प्लस श्रेणी सुरक्षा के मद्देनज़र पुलिस प्रशासन और ख़ुफ़िया विभाग अलर्ट है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (file pic )

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज से दो दिन के उत्तराखंड दौरे पर होंगे। 15 नवंबर को विशेष विमान से दोपहर करीब 01:35 बजे वो जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। सीएम योगी की जेड प्लस श्रेणी सुरक्षा के मद्देनज़र पुलिस प्रशासन और ख़ुफ़िया विभाग अलर्ट है।

उत्तराखंड मुख्यमंत्री करेंगे स्वागत

यहां उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत यूपी के सीएम का स्वागत करेंगे। जिसके बाद दोपहर 02:00 बजे हेलीकॉप्टर से दोनों सीएम केदारनाथ धाम के​ लिए रवाना होंगे। 02:45 बजे हेलीकॉप्टर केदारनाथ पहुंचेगा। 03:00 से 05:30 बजे तक मुख्यमंत्री योगी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत बाबा केदारनाथ के दर्शन, पूजन और भ्रमण करेंगे। वही रात्रि विश्राम भी करेंगे।

कार्यक्रम में सम्मलित होंगे दोनों सीएम

अगले दिन 16 नवंबर को मुख्यमंत्री योगी और त्रिवेंद्र रावत सुबह करीब 4:30 बजे से 6:30 बजे तक केदारनाथ मंदिर के कपाट बंद होने के कार्यक्रम में सम्मलित होंगे। जिसके बाद सुबह 7:30 बजे दोनों सीएम बद्रीनाथ के लिए रवाना होंगे। सुबह 08:00 बजे से 09:00 बजे तक बद्रीनाथ मंदिर में दर्शन एवं पूजा करके मुख्यमंत्री योगी 10:00 बजे से 11.00 बजे तक उत्तर प्रदेश के पर्यटक आवास गृह के शिलान्यास कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। वहा से 11:15 बजे देहरादून और वही से लखनऊ के लिए रवाना होंगे।

ये भी पढ़ें: नीतीश का बड़ा हमलाः चिराग पर कार्रवाई की बीजेपी को चुनौती

उत्तराखंड के मूल निवासी योगी आदित्यनाथ

आपको बता दें, कि योगी आदित्यनाथ मूल रूप से उत्तराखंड के रहने वाले हैं। उनका जन्म 5 जून 1972 को पौड़ी गढ़वाल जिले के पंचूर गांव में हुआ था। वर्ष 1994 में सांसारिक मोहमाया को त्यागकर वह पूर्ण संन्यासी बन गए। 26 बर्ष की उम्र में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर गोरखपुर सीट से चुनाव जीतकर लोकसभा में महुंचे। जिसके बाद वो आज यूपी के सीएम योगी आदित्यानाथ के रूप में जाने जाते हैं।

ये भी पढ़ें: बिकरू कांडः SSP अनंत देव निलंबित, दिनेश पी को नोटिस, SIT रिपोर्ट पर एक्शन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App