×

6 साल मोदी सरकार: CM योगी ने दिया बयान, सरकार ने राजनीतिक धुरी बदलने का काम किया

मोदी सरकार के कार्यकाल के पहले पांच साल में प्रधानमंत्री ने वैश्विक स्तर पर भारत की धमक को मजबूत किया और नये भारत की नींव रखने का काम किया।

Aradhya Tripathi
Published on: 31 May 2020 11:05 AM GMT
6 साल मोदी सरकार: CM योगी ने दिया बयान, सरकार ने राजनीतिक धुरी बदलने का काम किया
X

देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। आए दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है। ऐसे में सरकार ने देश में लॉकडाउन के 5 वें चरण का एलान कर दिया है। जिसे सरकार की ओर से अनलॉक वन करार दिया गया है। 1 जून से अलग-अलग फेज में छूट का ऐलान किया गया है। ऐसे में अब सभी राज्य अपने अपने यहां की गाइडलाइन जारी कर रहे हैं। अब यूपी की योगी सरकार ने भी इस विषय में अपनी गाइड लाइन जारी की है। इस दौरान सीएम योगी ने आज ऑनलाइन प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मोदी सरकार के हाल ही में पूरे हुए 6 साल के कार्यकाल की तारीफ़ भी की।

कांग्रेस पर साधा निशाना

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान उत्तर प्रदेश में अन्य राज्यों से 30 लाख प्रवासी श्रमिक और कामगार आए। सभी मानते थे कि इनके कारण अव्यवस्था फैलेगी, लेकिन हमने माना कि वे हमारी ताकत हैं। ऑनलाइन प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सीएम योगी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने ऐसे वक्त में भी राजनीति की। राजस्थान के कोटा से बच्चों को भिजवाने के लिए हमसे तेल व किराया लिया और श्रमिकों के लिए फर्जी बसों की सूची भेज दी।

ये भी पढ़ें- शिवराज-सिंधिया देखते रह गए, इस दिग्गज नेता ने थाम लिया कांग्रेस का हाथ

यह एक अक्षम्य अपराध है। वहीं सीएम योगी ने मोदी सरकार के 6 साल पूरे होने पर कहा कि इन छह वर्षों में सरकार ने राजनीतिक धुरी बदलने का काम किया है। ये मोदी सरकार की कोशिशों का ही परिणाम है कि अब गांव, गरीब, किसान व महिलाएं राजनीति के विमर्श में आ गए हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह छह वर्ष भारत के इतिहास का महत्वपूर्ण काल है।

मोदी सरकार के 6 साल के कार्यकाल की करी तारीफ

मोदी सरकार के कार्यकाल के पहले पांच साल में प्रधानमंत्री ने वैश्विक स्तर पर भारत की धमक को मजबूत किया और नये भारत की नींव रखने का काम किया। इसके लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उनके मंत्रिमंडल के सभी साथियों को बधाई देता हूं। प्रेस कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ये मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में जन धन योजना के तहत खुलवाए गए खातों का ही लाभ है

ये भी पढ़ें- आज होगी बारिश: यूपी का मौसम होगा सुहावना, गर्मी से मिलेगी राहत

कि कोरोना महामारी के वक्त प्रदेश सरकार अब तक तीन किश्तों में 500-500 रुपये देकर गरीबों की मदद कर चुकी है। प्रदेश में उज्ज्वला योजना के तहत एक करोड़ 24 लाख लोगों को बिजली का कनेक्शन मिला। प्रदेश के छह करोड़ लोगों को आयुष्मान योजना का लाभ मिल रहा है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोरोना काल में अब तक 30 लाख प्रवासी श्रमिक व कामगार प्रदेश वापस लौटे हैं। कहा जा रहा था कि इतनी बड़ी संख्या में जब प्रवासी वापस आएंगे तो अव्यवस्था फैल जाएगी पर हम इन्हें अपनी ताकत मानते हैं।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story