×

कॉमेडियन मुन्नवर फारूकी ने ली राहत की सांस, सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत

कॉमेडियन मुन्नवर फारूकी को आज सुप्रीम कोर्ट ने एक बड़ी राहत दे दी है। आपको बता दें कि इंदौर की कोर्ट ने इनकी जमानत को खारिज कर दिया था। लेकिन आज सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी है और सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को नोटिस भेज इस मामले में जवाब को भी मांगा है।

Shraddha Khare
Published on: 5 Feb 2021 7:42 AM GMT
कॉमेडियन मुन्नवर फारूकी ने ली राहत की सांस, सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत
X

नई दिल्ली : स्टैंडअप कॉमेडियन मुन्नवर फारूकी (Comedian Munawar Faruqui) एक जाने माने कॉमेडियन हैं। नए साल जनवरी महीने में इन्हें गिरफ्तार किया गया था। इनके ऊपर हिन्दू -देवी देवताओं और गृह मंत्री अमित शाह को लेकर कई आपत्तिजनक टिप्पड़ी कहने का मामला था। आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने इनकी जमानत की मंजूरी दे दी है।

मुन्नवर फारूकी को सुप्रीम कोर्ट ने दी बड़ी राहत

कॉमेडियन मुन्नवर फारूकी को आज सुप्रीम कोर्ट ने एक बड़ी राहत दे दी है। आपको बता दें कि इंदौर की कोर्ट ने इनकी जमानत को खारिज कर दिया था। लेकिन आज सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी है और सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को नोटिस भेज इस मामले में जवाब को भी मांगा है। मुन्नवर फारूकी पिछले एक महीने से केंद्रीय जेल में थे। इन्होंने अपनी जमानत के लिए हाईकोर्ट और इंदौर कोर्ट दोनों से ही अपनी जमानत की गुहार की थी लेकिन इन दोनों ही खंडपीठ ने इनकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया था।

हिन्दू -देवी देवताओं का किया था अपमान

स्टैंडअप कॉमेडियन मुन्नवर फारूकी ने नए साल के मौके पर एक कैफे में एक कार्यक्रम किया था जिसमें इन्होंने हिन्दू -देवी देवताओं और कई बड़े नेताओं के बारे में अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था जिसके चलते इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। इनके वकील ने यह बात रखी कि मुन्नवर ने इस भाषा का इस्तेमाल इंदौर में नहीं किया था लेकिन इंदौर खंडपीठ ने इनकी बात को नहीं माना। यह जनवरी से केंद्रीय जेल में बंद थे।

ये भी पढ़े.......वैक्सीनेशन की रफ्तार धीमी: नार्मल होने में लग जाएंगे 7 साल, जानिए दुनिया की स्थिति

supreme court

मुन्नवर फारूकी ने की विवादित कॉमेडी

नए साल पर इस कार्यक्रम के जरिए मुन्नवर फारूकी ने विवादित कॉमेडी शुरू की थी। जिसके चलते इस कार्यक्रम में हिन्दू संगठन के नेताओं ने इस कार्यक्रम में मौजूद सभी कॉमेडियन को मारना शुरू कर दिया। जिसके बाद सभी को जेल ने बंद कर दिया गया था। आज सुप्रीम कोर्ट ने इनकी जमानत पर बड़ी राहत दी है।

ये भी पढ़े....... सर्दी का सितम: फरवरी में टूटेगा ठंड का कहर, आने वाले दिनों में होगी बारिश

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story