×

मारी जाएगी चीनी सेना: बदला लेने को तैयार भारत, ऐसे मिलेगा चीन को सबक

कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स(CAIT) के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने आज यहां मीडियो को संबोधित करते हुए कहा कि जारी एक संयुक्त वक्तव्य में बताया की प्रति वर्ष भारत में दिवाली त्यौहार के सीजन पर लगभग 70 हजार करोड़ का व्यापार होता है।

Newstrack
Published on: 18 Oct 2020 12:08 PM GMT
मारी जाएगी चीनी सेना: बदला लेने को तैयार भारत, ऐसे मिलेगा चीन को सबक
X
मारी जाएगी चीनी सेना: बदला लेने को तैयार भारत, तैनात खूंखार मिसाइलें

नई दिल्ली। इस साल दीपावली को हिंदुस्तानी तौर-तरीकों के रूप में मनाने के कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स(CAIT) के आव्हान को भारत के कोने-कोने में ले जाने के लिए व्यापक मुहिम पर करीब सभी तैयारियां कर ली हैं। ऐसे में कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स(CAIT) के बैनल के हिसाब से देश के व्यापारी वर्ग चीन को इस दीपावली करीब 40 हजार करोड़ रुपये का एक बड़ा झटका देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

ये भी पढ़ें... चीनी मिसाइलों का हमला: LAC पर हिल उठे पहाड़, हाई-अलर्ट पर सेनाएं

चीनी सामान को नहीं बेचने का संकल्प

कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स(CAIT) के इस अभियान के तहत पूरे देश के कारोबारियों का समर्थन मिल रहा है। ऐसे में एक तरफ जहां व्यापारियों ने चीनी सामान को नहीं बेचने का संकल्प लिया है, तो वहीं दूसरी तरफ देशभर में लोग चीनी सामान को खरीदने के विचार में भी नहीं हैं।

cait फोटो-सोशल मीडिया

इस बारेे में कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स(CAIT) के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने आज यहां मीडियो को संबोधित करते हुए कहा कि जारी एक संयुक्त वक्तव्य में बताया की प्रति वर्ष भारत में दिवाली त्यौहार के सीजन पर लगभग 70 हजार करोड़ का व्यापार होता है।

ये भी पढ़ें...सेना पर ताबड़तोड़ बमबारी: आतंकियों ने CRPF को बनाया निशाना, अलर्ट हुआ पूरा देश

20 भारतीय जवानों की शहादत का बदला

आगे उन्होंने कहा- जिसमें सोना चांदी, ऑटोमोबाइल जैसे महंगे रिटेल व्यापार भी शामिल हैं। इस 70,000 करोड़ के व्यापार में करीब 40,000 करोड़ रुपये का सामान पिछले वर्षों में चीन से आयात होता आ रहा है। लेकिन इस साल जून में जिस तरह से चीन ने 20 भारतीय जवानों को निर्दयता के साथ मारा है उसको लेकर देश के सभी वर्गों में चीन को लेकर खासा गुस्सा और आक्रोश है।

अध्यक्ष बीसी भरतिया ने कहा- जिसके चलते लोग चीन का सामान न खरीदने का मन बनाये हुए बैठें हैं। देशभर में व्यापारी कैट के "भारतीय सामान-हमारा अभिमान" और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के "लोकल पर वोकल और आत्मनिर्भर भारत" को जमीनी स्तर तक सफल बनाने में भारतीय सामानों को प्रमुखता से बेचे जाने के लिए स्टॉक का संग्रह कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें...युद्ध में खूनी मिसाइलें: हर रोज सैकड़ों मौतों से कांपी दुनिया, नहीं रुक रही ये जंग

दिवाली का सामान

चीन के सामान के बारे में भरतिया और प्रवीन खंडेलवाल ने बताया की दिवाली के त्योहारी सीजन में वैसे तो हर वर्ग का व्यापारी अपनी तैयारी कर रहा है, लेकिन ख़ास तौर पर मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक एवं इलेक्ट्रिकल सामान, खिलौने, होम फर्निशिंग, किचेन एक्सेसरीज, गिफ्ट आइटम्स, घड़ियाँ, रेडीमेड गारमेंट्स, फैशन के कपडे, फुटवियर, कॉस्मेटिक्स, ब्यूटी प्रोडक्ट्स, फर्नीचर, एफएमसीजी प्रोडक्ट्स, कंस्यूमर ड्युरेबल्स, ऑफिस स्टेशनरी, दिवाली की पूजा और दिवाली पर घर, दुकान, ऑफिस सजाने का दिवाली का सामान आदि बड़ी मात्रा में बिकने की संभावना है।

ये भी पढ़ें...चीन पर तगड़ा आक्रमण: तुरंत तैनात खतरनाक मिसाइलें, होगा अब महायुद्ध

Newstrack

Newstrack

Next Story