×

चप्पल कांड पर मचा बवाल: कांग्रेस ने बोला बड़ा हमला, टिकटॉक स्टार पर केस दर्ज

टिकटॉक स्टार और भाजपा नेता सोनाली फोगाट के कारनामे पर सियासी बवाल मच गया है। कांग्रेस ने इस चप्पल कांड को लेकर हरियाणा की खट्टर सरकार पर बड़ा हमला बोला है।

Ashiki
Published on: 6 Jun 2020 3:21 AM GMT
चप्पल कांड पर मचा बवाल: कांग्रेस ने बोला बड़ा हमला, टिकटॉक स्टार पर केस दर्ज
X

अंशुमान तिवारी

नई दिल्ली: टिकटॉक स्टार और भाजपा नेता सोनाली फोगाट के कारनामे पर सियासी बवाल मच गया है। कांग्रेस ने इस चप्पल कांड को लेकर हरियाणा की खट्टर सरकार पर बड़ा हमला बोला है। इस हमले के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की है। इस मामले में पुलिस ने सोनाली फोगाट के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

ये भी पढ़ें: सिल्वर स्क्रिन पर धमाल मचा चुका है हॉलीवुड, जानें महामारी पर बनीं फिल्मों के नाम

सचिव की की थी चप्पलों से पिटाई

सियासी बवाल का कारण बनी यह घटना शुक्रवार को हिसार के बालसमंद की अनाज मंडी में हुई थी। टिकटॉक स्टार सोनाली अपने समर्थकों के साथ पहुंची थीं और किसी बात को लेकर हुए विवाद के बाद मार्केट कमेटी के सचिव सुल्तान सिंह से इतना नाराज हो गईं कि उनकी थप्पड़ों और चप्पलों से जमकर पिटाई कर दी। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया।

सोनाली का सचिव पर आरोप

इस मामले में सोनाली फोगाट का कहना है कि बातचीत के दौरान मार्केट कमेटी के सचिव सुल्तान सिंह ने अपशब्द कहे थे और उनके टिकटॉक वीडियो पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उन्होंने सचिव पर बदतमीजी और गालियां देने का आरोप भी लगाया है। उनका कहना है कि उन्होंने सबक सिखाने के लिए ही मार्केट कमेटी के सचिव की पिटाई की है ताकि उसे महिलाओं का सम्मान करने की अहमियत समझाई जा सके।

ये भी पढ़ें: झारखंड के पूर्व राज्यपाल और दिल्ली के पूर्व पुलिस कमिश्नर वेद मारवाह का निधन

सोनाली पर विभिन्न धाराओं में केस दर्ज

इस बाबत मार्केट कमेटी के सचिव सुल्तान की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई थी। शिकायत के बाद सोनाली फोगाट और उनके समर्थकों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। सोनाली फोगाट ने भी सुल्तान सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी और उनके खिलाफ भी धारा 354 और 509 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस का कहना कि इस मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। मामले को तूल पकड़ता देख मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी इस मामले में रिपोर्ट तलब की है।

कांग्रेस ने घटना पर उठाए सवाल

इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस मामले को उठाते हुए कहा कि खट्टर सरकार के नेता घटिया कारनामों में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि मार्केट कमेटी के सचिव की जानवरों की तरह पिटाई की गई। उन्होंने घटना में भाजपा नेताओं के शामिल होने की बात उठाते हुए कहा कि क्या सरकारी नौकरी करना अब अपराध हो गया है? उन्होंने इस बाबत मीडिया और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की चुप्पी पर भी सवाल उठाए।

ये भी पढ़ें: विश्व पर्यावरण दिवस की इस देश ने की सबसे ज्यादा मेजबानी

हार के बाद भी सक्रिय हैं सोनाली

सोनाली फोगाट भाजपा के टिकट पर पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में आदमपुर सीट से चुनाव भी लड़ चुकी हैं। हालांकि इस चुनाव में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कुलदीप बिश्नोई ने उन्हें साढ़े 29 हजार से अधिक मतों से हरा दिया था। चुनावी हार के बावजूद वे सियासी मैदान में लगातार सक्रिय बनी हुई हैं। हरियाणा के फतेहाबाद की रहने वाली सोनाली सियासी मैदान के साथ ही टिकटॉक पर भी काफी सक्रिय रहती हैं। वे नियमित रुप से अपने वीडियोज पोस्ट करती रहती हैं। टिकटॉक पर उन्हें लाखों लोग फॉलो करते हैं। अपने काम से हमेशा चर्चाओं में रहने वाली सोनाली हिसार दूरदर्शन में एंकरिंग का काम भी कर चुकी हैं।

ये भी पढ़ें: स्पेशल ट्रेनों में गूंजी किलकारियां, सफर के दौरान चार महिलाओं की डिलवरी

Ashiki

Ashiki

Next Story