×

कांग्रेस ने कोरोना को लेकर सरकार से की ये मांग, पीएम मोदी ने कही ऐसी बात

संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण गुरुवार को जारी है। COVID-19 महामारी के तेजी से फैलते हुए संक्रमण को देखते हुए कांग्रेस ने संसद को स्‍थगित करने की मांग की है।

Deepak Raj
Published on: 19 March 2020 12:46 PM GMT
कांग्रेस ने कोरोना को लेकर सरकार से की ये मांग, पीएम मोदी ने कही ऐसी बात
X

नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण गुरुवार को जारी है। COVID-19 महामारी के तेजी से फैलते हुए संक्रमण को देखते हुए कांग्रेस ने संसद को स्‍थगित करने की मांग की है। कांग्रेस का कहना है कि सरकार के पास कोई काम नहीं है ओर फाइनेंश बिल को कभी भी पारित किया जा सकता हे।

ये भी पढ़ें-पंजाब सरकार का निजी और सरकारी बसों को शुक्रवार रात 12 बजे से बंद करने का ऐलान

हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि तय समय 3 अप्रैल तक संसद की कार्यवाही जारी रहेगी। राज्‍यसभा में गुरुवार को मानव संसाधन व विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा, 'राष्‍ट्रीय राजधानी में जामिया मिलिया इस्‍लामिया में हाल में हुए हिंसा के लिए जिम्‍मेदार कौन है इस बारे में अभी नहीं बताया जा सकता है।'

3 अप्रैल तक चलेगा संसद: प्रधानमंत्री मोदी

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा, 'महामारी कानून लागू किया जाना चाहिए, इस सत्र को चलाने की क्‍या जरूरत है?' पश्‍चिम बंगाल से कांग्रेस सांसद प्रदीप भट्टाचार्य ने कहा, 'सभी सांसदों की जांच होनी चाहिए और कम से कम 15 दिनों के लिए सदन को स्‍थगित किया जाना चाहिए।'

ये भी पढ़ें-चिदंबरम को सता रही चिंता, इसलिए सरकार से कह डाली यह बात

लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा संसदीय दल की बैठक में कहा है कि तय समय यानि 3 अप्रैल तक संसद की कार्यवाही जारी रहेगी। लोकसभा सांसद फारूक अबदुल्‍ला ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखा और 4G सेवाओं की मांग की ताकि लोग घर से काम कर सकें।

राज्‍यसभा में रंजन गोगोई के शपथ पर हंगामा

वहीं तृणमूल कांग्रेस की सदस्‍यों ने कोरोना वायरस को लेकर देश में तैयारियों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संबोधित करने की मांग को लेकर लोकसभा में मांग किया। पूर्व चीफ जस्‍टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई के राज्‍यसभा सांसद के तौर पर शपथ ग्रहण के दौरान विपक्षी पार्टी के संसदों ने सदन से वॉक आउट किया।

ये भी पढ़ें-ये क्या कर रही इमरान सरकार: कचरे के ढेर पर बनाए क्वॉरंटीन कैंप्स, हो रही बेज्जती

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने राज्‍यसभा में गोगोई की सदस्‍यता को लेकर आपत्‍ति जताई और विपक्षी सांसदों ने राज्‍यसभा में हंगामा शुरू कर दिया। विपक्षी सांसदों ने शपथ शुरू होते ही ‘शेम, शेम’ कहना शुरू कर दिया। टेलीकॉम डिपार्टमेंट को कॉल डाटा रिकॉर्ड देने के आदेश को लेकर राज्‍यसभा में कांग्रेस ने आपत्‍ति जताते हुए कहा कि यह ऐसा ही है जैसे पूरे भारत में निगरानी के हालात बनाया जा रहा है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story