×

चिदंबरम को सता रही चिंता, इसलिए सरकार से कह डाली यह बात

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने आह्वान किया कि कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए सभी शहरों की सीमाओं को दो से चार सप्ताह तक सील कर दिया जाना चाहिए।

Aradhya Tripathi
Published on: 19 March 2020 10:46 AM GMT
चिदंबरम को सता रही चिंता, इसलिए सरकार से कह डाली यह बात
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का कहर लगातार ज़ारी है। ऐसे में अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने बृहस्पतिवार को आह्वान किया कि कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए सभी शहरों की सीमाओं को दो से चार सप्ताह तक सील कर दिया जाना चाहिए। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस के नए मामले सामने आने के बाद गुरुवार को इस बीमारी से संक्रमित लोगों की संख्या भारत में 170 से ज्यादा हो गई।

राज्यों को अपनी सीमाएं बंद कर देनी चाहिए

चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा कि आईसीएमआर द्वारा अलग अलग जगहों पर लिए गए लोगों के नमूनों की जांच से पता चला है कि अब तक कोरोना वायरस का सामुदायिक तौर पर प्रसार (स्टेज 3) शुरू नहीं हुआ है। इसलिए यह समय अस्थायी तौर पर सीमाओं को सील करने की घोषणा करने और बीमारी को स्टेज दो पर ही रोक देने का है।

ये भी पढ़ें- ये क्या कर रही इमरान सरकार: कचरे के ढेर पर बनाए क्वॉरंटीन कैंप्स, हो रही बेज्जती

कुछ राज्यों को चाहिए कि वे केंद्र सरकार से पहले ही, अपने अपने शहरों की सीमाएं सील कर दें। चिदंबरम ने कहा ‘विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक के कल दिए गए बयान के बाद, सभी शहरों की सीमाएं दो से चार सप्ताह तक के लिए तत्काल सील करने का आदेश देने में कोई हिचकिचाहट नहीं होनी चाहिए।’

भारत में संख्या 172

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या तकरीबन 172 पहुंच गई है। लेकिन कुल संक्रमित भारतीयों की संख्या इससे कहीं अधिक है। दरअसल, ईरान और इटली में भारतीय नागरिक मौजूद हैं और ये दो देश कोरोना से संक्रमिट टॉप फाइव में शामिल हैं। इस वजह से वहां रहे भारतीय भी इसकी चपेट में आ गए हैं।

ये भी पढ़ें- कोरोना को हराकर घर लौटी 103 साल की महिला, जानिए कैसे दी इस बीमारी को मात

भारत से बाहर 276 लोग कोरोना से संक्रमित बताए जा रहे हैं। विदेश मंत्रालय ने बुधवार को यह आंकड़ा जारी किया है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने बुधवार को कहा था कि कोरोना वायरस मानवता का दुश्मन है क्योंकि इस वैश्विक महामारी से दुनियाभर में करीब दो लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं।

पीएम मोदी आज करेंगे संबोधित

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात को 8 बजे देश को संबोधित करेंगे। देश में कोरोना के फैले कहर के चलते ऐसा संभव है कि पीएम मोदी आज अपने भाषण में कोरोना से संबंधित कोई आदेश ज़ारी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- देश के इन दस नामचीन मंदिरों में न जाएं, वजह जान चौंक जाएंगे

या इससे जुड़ी कोई जानकारी प्रदान कर सकते हैं।

फिलहाल भारत सरकार द्वारा कोरोना से निपटने के खास इंतजाम लगातार किए जा रहे हैं।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story