×

अमित शाह बर्खास्त होंः किसान हिंसा पर कांग्रेस की मांग, खुफिया तंत्र में हुए नाकाम

कांग्रेस नेता और पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि  दिल्ली में हुई हिंसा पर कहा कि यह खुफिया तंत्र की विफलता थी  और अमित शाह को तत्काल उनके पद से बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए।

suman
Published on: 27 Jan 2021 3:23 PM GMT
अमित शाह बर्खास्त होंः किसान हिंसा पर कांग्रेस की मांग, खुफिया तंत्र में हुए नाकाम
X
ट्रैक्टर रैली गृह मंत्री शाह इस्तीफा दे

नई दिल्ली: दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर किसान आंदोलन में हुए हिंसा के बाद राजनीति गरमा गई है। जहाँ एक तरफ बीजेपी विपक्ष पर निशाना साध रहा है। वहीँ विपक्ष लगातार मोदी सरकार पर हमला कर रहे हैं। इसी बीच कांग्रेस ने ग्रह मंत्री अमित शाह इस्तीफे की मांग की है।

गृह मंत्री तत्काल इस्तीफा दें

दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा को लेकर कांग्रेस ने आज बुधवार को केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। कांग्रेस ने कहा कि यह खुफिया तंत्र की नाकामी है और अमित शाह को गृह मंत्री के पद से तत्काल हटा दिया जाना चाहिए।

यह पढ़ें...सीतापुर में बरसेगा धनः जिला योजना से होगा विकास, मंत्री स्वाति सिंह का बड़ा कदम

खुफिया तंत्र की विफलता

कांग्रेस नेता और पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि दिल्ली में हुई हिंसा पर कहा कि यह खुफिया तंत्र की विफलता थी और अमित शाह को तत्काल उनके पद से बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए। पिछले एक साल में राजधानी दिल्ली में हिंसा की यह दूसरी घटना है। दिल्ली में किसान आंदोलन की आड़ में हुई सुनियोजित हिंसा और अराजकता के लिए सीधे-सीधे गृह मंत्री जिम्मेदार हैं।



गृहमंत्री के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं

सुरजेवाला ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री गृहमंत्री के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करते हैं, तो यह साबित होगा कि वह अमित शाह को संरक्षण दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि उपद्रवियों को लाल किले में प्रवेश करने की अनुमति दी गई थी। हिंसा के आरोपियों में से एक दीप सिद्धू के बारे में कांग्रेस ने कहा कि दीप भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेताओं का करीबी था और वह कल लाल किले में मौजूद था।

यह पढ़ें...बॉर्डर पर आंदोलन खत्म: लाखों किसान लौटे घर, दिल्ली हिंसा पर बड़ा कदम

बदनाम करने की साजिश

कांग्रेस ने कहा कि यह किसान संगठनों और उनके आंदोलन को बदनाम करने की साजिश थी। यदि वे उनकी योजना के बारे में अच्छी तरह से जानते थे, तो उन्हें लाल किले में प्रवेश करने की अनुमति क्यों दी गई? सुरजेवाला ने गृह मंत्री अमित शाह पर हमला करते हुए कहा कि गृह मंत्री उपद्रवियों की जांच करने में पूरी तरह से नाकाम रहे।

suman

suman

Next Story