×

Rahul Gandhi Convicted: राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने के खिलाफ कांग्रेस करेगी आंदोलन, हाईलेवल मीटिंग में फैसला

Rahul Gandhi Convicted: कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल कोर्ट से आए इस फैसले को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर हैं। कांग्रेस इस फैसले के खिलाफ देशभर में आंदोलन करने जा रही है।

Aman Kumar Singh
Published on: 24 March 2023 10:21 AM GMT (Updated on: 24 March 2023 10:14 PM GMT)
Rahul Gandhi Convicted: राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने के खिलाफ कांग्रेस करेगी आंदोलन, हाईलेवल मीटिंग में फैसला
X
मीटिंग में सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे (photo: social media )

Rahul Gandhi Convicted: कांग्रेस के वायनाड सांसद राहुल गांधी की सदस्यता समाप्त होने के बाद राजधानी दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय पर पार्टी की हाईलेवल मीटिंग हुई। बैठक में पार्टी के सभी शीर्ष नेता पहुंचे हैं। राहुल गांधी की सांसदी ख़त्म होने के साथ-साथ अडानी मुद्दे पर जेपीसी जांच की मांग को लेकर ये बैठक बुलाई गई थी। मीटिंग में राहुल गांधी की संसद सदस्यता को अयोग्य ठहराए जाने के बाद आगे की रणनीति पर चर्चा हुई।

दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में शुक्रवार (24 मार्च) शाम पार्टी नेताओं की बैठक हुई। मीटिंग में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता और चेयरपर्सन सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की मौजूदगी में प्रदेश अध्यक्षों सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई। इस बैठक में राहुल गांधी की संसद सदस्यता को अयोग्य ठहराए जाने के बाद भविष्य की रणनीति पर चर्चा हुई।

2 घंटे चली कांग्रेस नेताओं की बैठक

कांग्रेस के शीर्ष नेता राहुल गांधी की सांसदी ख़त्म होने के बाद कांग्रेस मुख्यालय (Congress Headquarters) में बैठक हुई। ये बैठक दो घंटे तक चली। कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख जयराम रमेश (JaiRam Ramesh) ने बैठक के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा, 'हम राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के मुद्दे को देश भर में लेकर जाएंगे। हम मोदी सरकार के खिलाफ और बुलंद आवाज उठाएंगे।'

'राहुल को निशाना बनाया जा रहा'

जयराम रमेश ने आगे कहा, राहुल को निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि, कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) से बीजेपी परेशान है। वहीं, बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा की गई। संगठन के मुद्दे पर भी चर्चा हुई।'

कांग्रेस सभी राजनीतिक दलों के संपर्क में रहेगी

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश (Congress MP Jairam Ramesh) ने बैठक के बाद मीडिया को जानकारी देते हुए कहा, 'कई पार्टियों ने इस फैसले के खिलाफ अपना बयान हमारे समर्थन में दिया है। हम उन पार्टियों का समर्थन करते हैं। उनके फैसले का स्वागत करते हैं। कांग्रेस उन सभी राजनीतिक दलों के संपर्क में रहेगी।'

बैठक में कौन-कौन?

बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, अंबिका सोनी, केसी वेणुगोपाल, मीरा कुमार, पी चिदंबरम, पवन कुमार बंसल, आनंद शर्मा, राजीव शुक्ला, सलमान खुर्शीद, जयराम रमेश, तारीक अनवर आदि मौजूद हैं।

आपको बता दें कि, एक दिन पहले ही मानहानि मामले में सूरत की जिला अदालत ने राहुल गांधी दोषी करार देते हुए 2 साल जेल की सजा सुनाई थी। हालांकि इसके बाद उन्हें तुरंत जमानत मिल गई। इस फैसले के बाद राहुल गांधी ने कहा था, मैं बीजेपी-आरएसएस से नहीं डरता। राहुल गांधी ने इस संबंध में एक ट्वीट भी किया।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story