×

'कुछ प्रधानमंत्री हैं जो सच नहीं बोलते...', बोरिस जॉनसन ने संसद सदस्यता से दिया इस्तीफा, कांग्रेस का BJP पर तंज

Congress On BJP: कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने 'अच्छे दिन' वाले नारे की याद दिलाई।

Aman Kumar Singh
Published on: 10 Jun 2023 10:17 AM GMT (Updated on: 10 Jun 2023 10:22 AM GMT)
कुछ प्रधानमंत्री हैं जो सच नहीं बोलते..., बोरिस जॉनसन ने संसद सदस्यता से दिया इस्तीफा, कांग्रेस का BJP पर तंज
X

Congress On BJP: ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने संसद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। बोरिस जॉनसन पर कोरोना महामारी (Corona Pandemic) की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन का उल्लंघन कर '10 डाउनिंग स्ट्रीट' (ब्रिटेन का प्रधानमंत्री आवास) में पार्टियां आयोजित करने के मुद्दे पर संसद को भ्रमित करने का आरोप है। इसी मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी ने शनिवार (10 जून) को बोरिस जॉनसन का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर तंज कसा।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश (Congress leader Jairam Ramesh) ने तुलनात्मक दृष्टि से बिना नाम लिए कहा, 'कल्पना कीजिए कि अगर हम वास्तव में एक कार्यात्मक संसदीय लोकतंत्र होते, जैसे कि हम तथाकथित अच्छे दिन आने से पहले हुआ करते थे।'

बोरिस जॉनसन के बहाने PM मोदी पर अटैक

कांग्रेस नेता जयराम रमेश बोले, 'ब्रिटेन में संसदीय समिति (Parliamentary Committee,UK) ने जांच की और पाया कि तत्कालीन प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने संसद में झूठ बोला था। जॉनसन ने अब सांसद के रूप में इस्तीफा दे दिया है। साथ ही, राजनीति छोड़ दी है। कुछ और भी प्रधानमंत्री हैं जो संसद तथा देश के सामने सच नहीं बोलते।'

'अच्छे दिन आने वाले हैं' पर कांग्रेस का निशाना !

जयराम रमेश यहीं नहीं रुके, उनका हमलावर रुख जारी रहा। उन्होंने कहा, 'सोचिए अगर उन्हें उनके झूठ, मनगढ़ंत बातों और राष्ट्रीय मुद्दों पर चुप्पी के लिए जवाबदेह ठहराया जाए, जैसे कि पहले होता था। दरअसल प्रधानमंत्री मोदी ने साल 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान नारा दिया था, 'अच्छे दिन आने वाले हैं'। कांग्रेस नेता का निशाना उस ओर ही था।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story