×

राहुल गांधी ने किसानों का किया समर्थन, कहा-यह वक्त एक साइड चुनने का है

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देर शाम सोशल मीडिया पर एक बयान जारी किया है कि कांग्रेस आंदोलनकारी किसानों के साथ है। उन्होंने कहा कि यह मौका है, जबकि देश के लोगों को चुनना होगा कि वह किसानों के साथ हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 28 Jan 2021 4:57 PM GMT
राहुल गांधी ने किसानों का किया समर्थन, कहा-यह वक्त एक साइड चुनने का है
X

नई दिल्ली. गणतंत्र दिवस के मौके पर लाल किले पर हुई घटना के बाद किसान आंदोलन को जिस तरह से खत्म करने की कोशिश हो रही है। धरने पर बैठे किसानों को हटाने की कोशिश की जा रही है। ऐसे में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसान आंदोलन का खुला समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि यह समय एक साइड चलने का है और कांग्रेस किसानों के साथ है।

आंदोलनकारी किसानों को हटाने की कवायद तेज

बृहस्पतिवार की शाम से दिल्ली में आंदोलनकारी किसानों को हटाने की कवायद तेज होती दिखाई दे रही है। गाजीपुर बॉर्डर पर सबसे ज्यादा दबाव बनाया गया है। यूपी पुलिस के अधिकारी गाजीपुर बॉर्डर पर डटे हुए हैं। गाजियाबाद के एडीएम की ओर से आंदोलनकारी किसानों को नोटिस भी थमाया जा चुका है।

ये भी पढ़ेंः राकेश टिकैत की धमकी: मैं आत्महत्या कर लूंगा, किसानों को मारने की साजिश हो रही

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत को भी समझ में आ रहा है कि रात में उनके साथियों को वहां से हटाया जा सकता है। प्रशासन और पुलिस बल प्रयोग के लिए तैयार है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी खुलकर किसानों के साथ आ गई है।

राहुल गांधी का किसानों को खुला समर्थन

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देर शाम सोशल मीडिया पर एक बयान जारी किया है कि कांग्रेस आंदोलनकारी किसानों के साथ है। उन्होंने कहा कि यह मौका है, जबकि देश के लोगों को चुनना होगा कि वह किसानों के साथ हैं अथवा किसान विरोधी कानून बनाने वाली भारतीय जनता पार्टी और केंद्र की मोदी सरकार के साथ। कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ है और किसानों के हक के लिए हमेशा लड़ती रहेगी।



प्रियंका गांधी वाड्रा ने किसानों को जबरन धरने से हटाने पर सरकार को घेरा

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश संगठन प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी राहुल गांधी की बात का समर्थन किया है। उन्होंने भी बृहस्पतिवार की शाम बयान जारी कर कहा है कि कल आधी रात में लाठी से किसान आंदोलन को ख़त्म करने की कोशिश की। आज गाजीपुर, सिंघू बॉर्डर पर किसानों को धमकाया जा रहा है। यह लोकतंत्र के हर नियम के विपरीत है। कांग्रेस किसानों के साथ इस संघर्ष में खड़ी रहेगी।

ये भी पढ़ेंः किसान आंदोलन को झटका: दो और संगठनों ने खत्म किया धरना, बांधा बोरिया-बिस्तर

प्रियंका ने कहा- किसान देश का हित हैं। जो उन्हें तोड़ना चाहते हैं- वे देशद्रोही हैं। हिंसक तत्वों पर सख़्त कार्यवाही की जाए लेकिन जो किसान शांति से महीनो से संघर्ष कर रहे हैं, उनके साथ देश की जनता की पूरी शक्ति खड़ी है।



RLD नेता अजित सिंह ने की राकेश टिकैत से फोन पर बात

दूसरी ओर खबर यह भी है कि राष्ट्रीय लोक दल के नेता अजित सिंह ने भी भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत से फोन पर बात की है और समर्थन का ऐलान किया है। उन्होने इस बात की जानकारी देते हुए ट्वीट पर लिखा- 'BKU के अध्यक्ष नरेश टिकैत जी और प्रवक्ता राकेश टिकैत जी से बात की है। उनको कहा-चिंता मत करो, किसान के लिए जीवन मरण का प्रश्न है। सबको एक होना है, साथ रहना है।'



दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story