×

क्रॉस वोटिंग के बाद अल्पेश ठाकोर का कांग्रेस से इस्तीफा, राहुल पर लगाया बड़ा आरोप

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद अभी कांग्रेस उबरी भी नहीं थी कि उसे एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। गुजरात में राज्यसभा की दो सीटों के लिए उपचुनाव हुआ। कांग्रेस ने व्हिप जारी किया है। इसके बावजूद कांग्रेस के दो विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है।

Dharmendra kumar
Published on: 5 July 2019 3:16 PM GMT
क्रॉस वोटिंग के बाद अल्पेश ठाकोर का कांग्रेस से इस्तीफा, राहुल पर लगाया बड़ा आरोप
X

अहमदाबाद: लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद अभी कांग्रेस उबरी भी नहीं थी कि उसे एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। गुजरात में राज्यसभा की दो सीटों के लिए उपचुनाव हुआ। कांग्रेस ने व्हिप जारी किया था। इसके बावजूद कांग्रेस के दो विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है। कांग्रेस के बागी विधायक अल्पेश ठाकोर और धवल सिंह झाला ने बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में वोट किए। क्रॉस वोटिंग करने के बाद अल्पेश ठाकोर और धवल सिंह झाला ने गुजरात विधानसभा से इस्तीफा दे दिया।

अहमदाबाद राज्यसभा उपचुनाव में अपनी ही पार्टी के उम्मीदवारों के खिलाफ क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायक अल्पेश ठाकोर, धवल सिंह झाला के खिलाफ कांग्रेस चुनाव आयोग पहुंची है।

यह भी पढ़ें...#बजट2019: कांग्रेस ने बजट को कोसा, भाजपा ने सराहा

गौरतलब है कि गांधीनगर में विधानसभा परिसर में शुक्रवार सुबह गुजरात की दो राज्यसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान हुआ। बीजेपी ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर और ओबीसी नेता जुगल जी ठाकोर को चुनाव मैदान में उतारा है। तो वहीं कांग्रेस की तरफ चंद्रिका चुडास्मा और गौरव पांड्या मैदान में हैं। अल्पेश ठाकोर और धवल सिंह झाला ने अपनी पार्टी के उम्मीदवारों को वोट ना देकर, बीजेपी उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान किया।

यह भी पढ़ें...Budget 2019: जानिए बजट में क्या सस्ता और क्या हुआ महंगा

इस पर गुजरात कांग्रेस के नेता जयसिंह परमार ने कहा, 'आज हमारे विधायकों धवल सिंह झाला और अल्पेश ठाकोर ने राज्यसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों के पक्ष में मतदना किया। हमारे पर्यवेक्षक ने इस पर आपत्ति जताई और दल-बदल रोधी अधिनियम के तहत उनके वोट खारिज करने की मांग की।' गुजरात कांग्रेस ने इस वाकये को लेकर अब चुनाव आयोग से शिकायत की है।

'हमारे साथ द्रोह हुआ'

इस्तीफा देने के बाद अल्पेश ठाकोर ने कहा कि मैंने राहुल गांधी पर भरोसा करके कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन की थी, लेकिन दुर्भाग्यवश उन्होंने हमारे लिए कुछ नहीं किया। पार्टी(कांग्रेस) जनाधार खो चुकी है और हमारे साथ द्रोह हुआ है। हर बार हमें बेइज्जत किया गया, इसलिए मैंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है और कांग्रेस छोड़ दी है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story