×

शशि थरूर की डिवाइस: हमेशा गले में दिखेगा लटका हुआ, करता है ये ख़ास काम

कांग्रेस के दिग्गज नेता सांसद शशि थरूर कोरोना के खतरे को देखते हुए फिटनेस को लेकर सतर्क रहते हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण को देखते हुए वो अक्सर एयर प्यूरीफायर पहने रहते हैं। ये डिवाइस न सिर्फ हवा को स्वच्छ बनाती है।

Newstrack
Published on: 9 Nov 2020 10:35 AM GMT
शशि थरूर की डिवाइस: हमेशा गले में दिखेगा लटका हुआ, करता है ये ख़ास काम
X
शशि थरूर की डिवाइस: हमेशा गले में देखेगा लटका हुआ, करता है ये ख़ास काम

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता सांसद शशि थरूर का विवादों से पुराना नाता रहा है। समय-समय पर किसी न किसी बयान को लेकर चर्चा में रहते हैं। सांसद शशि थरूर की ड्रेसिंग स्टाईल भी सारे नेताओं से अलग होती है। आजकल उनके गले में लिपटे एक डिवाइस चर्चा का विषय है। क्या आपने कभी ध्यान दिया है ? क्या आपको पता है कि शशि थरूर के गले में क्या लटका है? असल में ये एक डिवाइस है, जो हवा को साफ रखता है। इसको एयर प्यूरीफायर (Air Purifier) कहते हैं ।

ये खास डिवाइस वायरस को फ़िल्टर करता है

कांग्रेस के दिग्गज नेता सांसद शशि थरूर कोरोना के खतरे को देखते हुए फिटनेस को लेकर सतर्क रहते हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण को देखते हुए वो अक्सर एयर प्यूरीफायर पहने रहते हैं। ये डिवाइस न सिर्फ हवा को स्वच्छ बनाती है, बल्कि हवा से फैलने वाले वायरस (Airborne Virus) को भी फिल्टर करता है।

shashi tharoor

गैजेट का नाम AirTamer है

इस खास प्यूरीफायर गैजेट का नाम AirTamer है। इस डिवाइस को चलते-फिरते इस्तेमाल किया जा सकता है। दावा है कि यह डिवाइस अपने आसपास से 3 फीट तक की दूरी की हवा को साफ कर सकती है।

ये भी देखें: तबीयत बिगड़ी महंत नृत्य गोपाल दास की, तत्काल लाया जा रहा लखनऊ

air purifier

चार्जेबल डिवाइस, 150 घंटे तक करता है काम

बता दें कि एयरटेमर को आसानी से चार्ज कर सकते हैं। इसका वजन मात्र 50 ग्राम होता है। ये गैजेट एक बार फुल चार्ज करने के बाद 150 घंटे तक काम में लाया जा सकता है। इस डिवाइस की कीमत करीब 8000 रुपए है।

दो देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story