×

तबीयत बिगड़ी महंत नृत्य गोपाल दास की, तत्काल लाया जा रहा लखनऊ

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत अचानक बिगड़ गई है। जिसके बाद उन्हें एंबुलेंस से अयोध्या से लखनऊ लाया जा रहा है।

Shreya
Published on: 9 Nov 2020 9:48 AM GMT
तबीयत बिगड़ी महंत नृत्य गोपाल दास की, तत्काल लाया जा रहा लखनऊ
X
तबीयत बिगड़ी महंत नृत्य गोपाल दास की, तत्काल लाया जा रहा लखनऊ

नई दिल्ली: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर है कि उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, उन्हें सांस लेने में तकलीफ है और सीने में दर्द की शिकायत है। जिसके बाद उन्हें एंबुलेंस से अयोध्या से लखनऊ लाया जा रहा है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि अभी हाल ही में नृत्य गोपाल दास ने कोरोना वायरस महामारी के जंग जीती है।

मेदांता तक ग्रीन बनाया गया ग्रीन कॉरिडोर

महंत नृत्य गोपाल दास के लिए यातायात पुलिस ने सफेदाबाद के गोल्डेन ब्लाजम होटल से शहीद पथ पर मेदांता तक ग्रीन कॉरिडोर बना दिया है। इसके अलावा हर चौराहे पर पुलिस को तैनात किया गया है। बता दें कि अगस्त महीने में महंत नृत्यगोपाल दास कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भिजवाया गया था। कुछ दिनों तक इलाज के बाद महंत कोरोना निगेटिव पाए गए थे।

यह भी पढ़ें: सबकी निगाहें एमिली मर्फी परः सबसे ताकतवर महिला, ये करेंगी फ्यूटर प्रेसीडेंट का एलान

अयोध्या आंदोलन में महंत नृत्यगोपाल दास ने निभाई थी अहम भूमिका

बता दें कि महंत नृत्यगोपाल दास ने अयोध्या आंदोलन में अहम भूमिका निभाई थी। वहीं जब लंबे इंतजार के बाद 9 नवंबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर पर अपना ऐतिहासिक निर्णय दिया तो उन्होंने अपनी खुशी भी जाहिर की थी। बताते चलें कि आज यानी 9 नवंबर को राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का एक वर्ष पूरा हो गया है।

यह भी पढ़ें: भूचाल से हिला पाकिस्तान: 15 को गिरेगी पूरी इमरान सरकार, किया गया बड़ा ऐलान

महंथ नृत्यगोपाल दास का स्वास्थ्य अचानक बिगडऩे से अयोध्या में उनके समर्थक व श्रद्धालुओं की भीड़ मणिराम दास छावनी के सामने एकत्र हो गई। डॉक्टरों की टीम ने छावनी में पहुंचकर उनके स्वास्थ्य का परीक्षण किया। बताया जाता है कि एक दिन पहले से ही उनकी तबियत खराब लग रही थी। चिकित्सकों ने उन्हें दवाएं दी थीं। उनका कोरोना टेस्ट भी कराया गया।

सोमवार को जब चिकित्सकों ने पाया कि उन्हें सांस लेने में ज्यादा परेशानी हो रही है तो उन्हें लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में इलाज के लिए भेजने का फैसला किया गया। जिला प्रशासन ने उन्हें लखनऊ पहुंचाने के लिए एंबुलेंस का इंतजाम किया है। चिकित्सकों ने बताया कि उनका कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है। केवल सांस लेने में परेशानी हो रही है। ऐसे में उन्हें पीजीआई ले जाना ही उचित समझा गया।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story