×

भूचाल से हिला पाकिस्तान: 15 को गिरेगी पूरी इमरान सरकार, किया गया बड़ा ऐलान

मरियम नवाज शरीफ( Maryam Nawaz Sharif) ने कहा है कि पाक पीएम इमरान खान(Imran Khan) के दिन गिने जा रहे हैं और उनकी' फेक सरकार' बहुत ही जल्द खत्म होने वाली है।

Newstrack
Published on: 9 Nov 2020 9:24 AM GMT
भूचाल से हिला पाकिस्तान: 15 को गिरेगी पूरी इमरान सरकार, किया गया बड़ा ऐलान
X
कुरैशी ने कहा, मैं बैठक में कश्मीर मुद्दे और इस्लामोफोबिया के मुद्दे पर फोकस रखूंगा। हम मुस्लिम देशों की तमाम चुनौतियों और समस्याओं को उठाएंगे।

गिलगित-बाल्टिस्तान: पाकिस्तान से बड़ी खबर आ रही है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष और नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज शरीफ( Maryam Nawaz Sharif) ने कहा है कि पाक पीएम इमरान खान(Imran Khan) के दिन गिने जा रहे हैं और उनकी' फेक सरकार' बहुत ही जल्द खत्म होने वाली है। ऐसे में चिलास(Chilas) में एक चुनावी रैली(Election Rally) को संबोधित करते हुए मरियम ने कहा कि उन्हें अब घर का रास्ता दिखाया जाना चाहिए। 'फर्जी शासकों' के दिन पूरे हो चुके हैं और इन्हें सबसे बड़ा धक्का 15 नवंबर को मिलेगा।

ये भी पढ़ें... भाजपा के लाख झूठ: किस नंबर पर मिस्ड कॉल करे किसान, अखिलेश यादव ने साधा निशाना

15 नवंबर को गिलगित बाल्टिस्तान विधानसभा के लिए चुनाव

इमरान खान को लेकर मरियम नवाज शरीफ ने ये भी आरोप लगाया है कि गिलगित-बाल्टिस्तान(Gilgit-Baltistan) चुनावों से पहले भी वोटों की हेराफेरी हो रही है और लोगों को अपने वोटों की रक्षा करनी चाहिए और उन्हें चोरी होने से रोकना चाहिए। पाकिस्तान ने घोषणा की थी कि 15 नवंबर को गिलगित बाल्टिस्तान विधानसभा के लिए चुनाव होंगे।

maryam nawaz sharif फोटो-सोशल मीडिया

आगे उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने कहा, 'गिलगित-बाल्टिस्तान के लोग हिमालय के पहाड़ों की तरह मजबूत हैं और यहां के लोगों ने हमेशा अच्छे और बुरे समय में पार्टी का समर्थन किया है।'

ये भी पढ़ें...सावधान पेंशनर्स: लग सकता है ये तगड़ा झटका, बिल्कुल भी ना करें इसे इग्नोर

यहां अशांति फैला रहे

इसके बाद चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मरियम नवाज ने वादा किया- अगर गिलगित-बाल्टिस्तान से उनकी पार्टी जीतती है तो वहां विकास परियोजनाओं और क्षेत्र से गुजरने वाली सड़कों को फिर बनाया जाएगा।

ऐसे में पाकिस्तान के गिलगित-बाल्टिस्तान में यहां के मुख्यमंत्री हाफिज हफीजुर रहमान(Chief Minister Hafiz Hafizur Rahman) ने आरोप लगाए हैं कि प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके मंत्री यहां अशांति फैला रहे हैं। यहां होने वाले चुनावों में गड़बड़ी कराने की कोशिश कर रहे हैं।

वहीं इस बारे में कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए पाक सरकार के मंत्री और अधिकारियों को तीन दिन के अंदर गिलगित-बाल्टिस्तान छोड़ने का आदेश दिया है। साथ ही चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप भी लगाया है।

ये भी पढ़ें...कौन थे अल्लामा इकबाल: जिसने जिन्ना को दिया था भारत के विभाजन का विचार

Newstrack

Newstrack

Next Story