×

Congress News: राहुल गांधी के घर दिल्ली पुलिस की दस्तक पर कांग्रेस हमलावर, गृह मंत्री अमित शाह का बताया हाथ

Congress News: दिल्ली पुलिस की ओर से उठाए गए इस कदम पर गहलोत ने तीखी प्रतिक्रिया जताई। उन्होंने कहा कि बिना गृह मंत्रालय और ऊपर के आदेश के यह संभव नहीं है कि दिल्ली पुलिस राहुल गांधी के आवास पर पहुंच जाए।

Anshuman Tiwari
Published on: 19 March 2023 2:34 PM GMT
Congress News: राहुल गांधी के घर दिल्ली पुलिस की दस्तक पर कांग्रेस हमलावर, गृह मंत्री अमित शाह का बताया हाथ
X
सीएम अशोक गहलोत व अभिषेक मनु सिंघवी (फोटो: सोशल मीडिया)

Congress News: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के आवास पर दिल्ली पुलिस की दस्तक के बाद पार्टी के नेताओं ने भाजपा सरकार पर बड़ा हमला बोला है। दिल्ली पुलिस भारत जोड़ो यात्रा के दौरान श्रीनगर की सभा में राहुल गांधी की ओर से दिए गए बयान के सिलसिले में उनके आवास पर पहुंची। दिल्ली पुलिस के राहुल के आवास पर पहुंचने के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत, अभिषेक मनु सिंघवी, पवन खेड़ा और शक्ति सिंह गोहिल सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता भी राहुल गांधी के आवास पर पहुंच गए।

दिल्ली पुलिस की ओर से उठाए गए इस कदम पर गहलोत ने तीखी प्रतिक्रिया जताई। उन्होंने कहा कि बिना गृह मंत्रालय और ऊपर के आदेश के यह संभव नहीं है कि दिल्ली पुलिस राहुल गांधी के आवास पर पहुंच जाए। उन्होंने दिल्ली पुलिस की इस कार्रवाई को लेकर गृह मंत्री अमित शाह पर भी निशाना साधा। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने भी दिल्ली पुलिस की ओर उठाए गए इस कदम को लेकर सवाल उठाए हैं।

गहलोत बोले:शाह के आदेश पर पहुंची पुलिस

राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने दिल्ली पुलिस की ओर से उठाए गए इस कदम की चर्चा करते हुए कहा कि आखिर इनकी इतनी हिम्मत कैसे हो गई कि पुलिस वाले यहां तक पहुंच गए। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से दिल्ली पुलिस के इस कदम के पीछे गृह मंत्रालय और ऊपर का आदेश है। उन्होंने कहा कि पुलिस इस तरह बेवजह किसी राष्ट्रीय नेता के घर में घुसने का दुस्साहस नहीं कर सकती। निश्चित रूप से गृह मंत्री अमित शाह के आदेश के बाद दिल्ली पुलिस की ओर से यह कदम उठाया गया है।
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने नोटिस मिलने के बाद इसका जवाब देने की बात कही थी। फिर भी दिल्ली पुलिस रविवार को राहुल गांधी के आवास पर दोबारा पहुंच गई। गहलोत ने कहा कि पूरा देश इन हरकतों को देख रहा है और देश के लोग इसे कभी माफ नहीं करेंगे।

45 दिनों बाद आई दिल्ली पुलिस को याद

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने भी दिल्ली पुलिस की ओर से उठाए गए कदमों पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की ओर से निकाली गई भारत जोड़ो यात्रा को समाप्त हुए 45 से अधिक दिन भी चुके हैं। दिल्ली पुलिस को अब राहुल गांधी से पूछताछ करने की बात याद आई है।
उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली पुलिस के लोगों को महिलाओं की इतनी ज्यादा चिंता है तो फिर दिल्ली पुलिस के लोग फरवरी महीने के दौरान राहुल गांधी के पास क्यों नहीं गए? उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस की ओर से दी गई इस नोटिस का जवाब दिया जाएगा। राहुल गांधी की कानूनी टीम पूरे मामले का अध्ययन कर रही है और उसके बाद दिल्ली पुलिस को जवाब भेजा जाएगा।

आखिर क्या है मामला

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान श्रीनगर में हुई सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने महिलाओं के यौन उत्पीड़न का मुद्दा उठाया था। उनका कहना था कि कुछ महिलाओं ने उनसे मुलाकात की है और उनका कहना था कि उनके साथ यौन उत्पीड़न की घटनाएं हुई हैं। राहुल का कहना था कि जब उन्होंने महिलाओं को पुलिस के पास जाने की सलाह दी तो उनका कहना था कि इस कदम से आगे चलकर उनके लिए मुश्किलें पैदा हो सकती हैं।

दिल्ली पुलिस की ओर से महिलाओं के साथ दुष्कर्म के मामलों को काफी गंभीर बताया जा रहा है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि कि उसकी ओर से इस मामले में जानकारी जुटाने की कोशिश की गई थी मगर सफलता नहीं मिल सकी। भारत जोड़ो यात्रा दिल्ली से भी होकर गुजरी थी। इसलिए हम कांग्रेस के वरिष्ठ नेता से इस मामले में जानकारी जुटाना चाहते हैं ताकि कार्रवाई की जा सके।

Anshuman Tiwari

Anshuman Tiwari

Next Story