×

PM की अपील पर कांग्रेस का सवाल, चिदंबरम बोले मजदूरों को मदद की ज़रुरत

पीएम की इस अपील पर राजनीति होनी शुरू हो गई है। पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा कि हम दीया जलाएंगे, लेकिन जवाब में अर्थशास्त्रियों की बात भी सुनें।

Aradhya Tripathi
Published on: 3 April 2020 9:08 AM GMT
PM की अपील पर कांग्रेस का सवाल, चिदंबरम बोले मजदूरों को मदद की ज़रुरत
X

देश में चल रहे लॉकडाउन के बीच पीएम मोदी आज सुबह 9 बजे फिर एक बार वीडियो सन्देश के जरिये देश की जनता से जुड़े। इस दौरान पीएम ने देश की जनता से कोरोना के खिलाफ जंग में एकजुट होने के लिए रविवार 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए मोमबत्ती या दिया जलाने की अपील की है। अब पीएम की इस अपील पर राजनीतिक प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है। पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा कि हम दीया जलाएंगे, लेकिन जवाब में अर्थशास्त्रियों की बात भी सुनें।

गरीबों के पैकेज का करें एलान

पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम ने अपने ट्वीट कर अपनी बात कही। चिदंबरम ने ट्वीट लिखा, 'हम आपकी बात सुनेंगे और पांच अप्रैल को दीया जलाएंगे। लेकिन इसके बदले में आप भी अर्थशास्त्रियों की बात सुनें। हमें उम्मीद थी कि आप आज गरीबों के लिए एक पैकेज का ऐलान करते, जिन्हें निर्मला सीतारमण अपने भाषण में भूल गई थीं।'

ये भी पढ़ें- PM मोदी के संदेश को किसका मिला समर्थन, किसने उठाए सवाल, जानें यहां

इसके अलावा चिदंबरम ने मजदूरों का ज़िक्र करते हुए कहा कि काम करने वाला हर व्यक्ति, चाहे बिजनेस क्षेत्र से हो या फिर दिहाड़ी मजदूर उसे मदद की जरूरत है और आर्थिक शक्ति को रि-स्टार्ट करने की जरूरत है। संकेत दिखाना जरूरी है, लेकिन सख्त फैसले लेना भी जरूरी है।

कांग्रेस नें खड़े किए सवाल

चिदंबरम के अलावा कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी पीएम के सन्देश पर सवाल उठाये। थरूर ने कहा कि आज फिर प्रधान शोमैन को सुना। लोगों के दुख, आर्थिक चोट के बारे में कुछ नहीं कहा गया। भविष्य को लेकर क्या प्लान है और लॉकडाउन के बाद क्या होगा, इसपर कुछ नहीं कहा गया। सिर्फ एक फीलगुड मोमेंट तैयार किया गया।

ये भी पढ़ें- अब आएगा अनोखा सिलिंडर: कोरोना को घरों से रखेगा दूर, जान लें इसके बारे में

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने भी पीएम के सन्देश पर सवाल खड़े करते हुए ट्वीट किया। सिब्बल ने ट्वीट में लिखा 'इन मसलों पर सरकार के कदम सुनने को नहीं मिले, वायरस को रोकना-टेस्टिंग किट्स-गरीबों को खाना पहुंचा-मजदूरों को आर्थिक मदद करना'। दीया किसी मकसद से जलाएं, अंधविश्वास के लिए नहीं।

ये की पीएम ने अपील

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के दौरान भी चालू हैं ये कारखाने, इन आवश्यक वस्तुओं का हो रहा उत्पादन

ज्ञात हो की आज सुबह 9 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो सन्देश के जरिये पूरे देश की जनता से एक ख़ास अपील की है। पीएम मोदी ने अपनी अपील में कहा, '5 अप्रैल यानी इस रविवार को रात नौ बजे लोग अपने घरों से बाहर आएं। घरों की लाइटें बंद करें और दरवाजे पर खड़े होकर दीया जलाएं, मोमबत्ती जलाएं या फिर कुछ भी प्रकाश जलाएं। इस संदेश के जरिए पीएम ने देशवासियों के एकजुट होने की बात कही और कहा कि एकजुटता के दमपर ही इस महामारी को मात दी जा सकती है'।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story