×

PM मोदी के संदेश को किसका मिला समर्थन, किसने उठाए सवाल, जानें यहां

कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 2500 के पार चला गया है। इस महासंकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक बार फिर देशवासियों को वीडियो संदेश के जरिए संबोधित किया।

Shreya
Published on: 3 April 2020 8:36 AM GMT
PM मोदी के संदेश को किसका मिला समर्थन, किसने उठाए सवाल, जानें यहां
X
PM मोदी के संदेश को किसका मिला समर्थन, किसने उठाए सवाल, जानें यहां

नई दिल्ली: देश में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 2500 के पार चला गया है। इस महासंकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक बार फिर देशवासियों को वीडियो संदेश के जरिए संबोधित किया।

PM मोदी ने देश को किया संबोधित

प्रधानमंत्री संबोधन की शुरुआत करते हुए कहा कि मेरे प्यारे देशवासियों, कोरोना वैश्विक महामारी के खिलाफ देशव्यापी लॉकडाउन को आज 9 दिन हो रहे हैं। इस दौरान आप सभी ने जिस प्रकार अनुशासन और सेवा भाव, दोनों का परिचय दिया है, वो अभूतपूर्व है।

PM मोदी ने लोगों से की ये अपील

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि इस 5 अप्रैल को हमें, 130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति का जागरण करना है। 130 करोड़ देशवासियों के महासंकल्प को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है। 5 अप्रैल, रविवार को रात 9 बजे मैं आप सबके 9 मिनट चाहता हूं। उन्होंने देश की जनता से अपील किया कि 5 अप्रैल को रात 9 बजे घर की सभी लाइटें बंद करके, घर के दरवाजे पर या बालकनी में, खड़े रहकर, 9 मिनट के लिए मोमबत्ती दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं।

यह भी पढ़ें: आ गया Whatsapp नया फीचर: अब लाइफ होगी आसान, तुरंत करें अपडेट

किसकी-कैसी प्रतिक्रिया

वहीं PM मोदी की इस अपील पर लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं। चलिए आपको बताते हैं किसने क्या दी प्रतिक्रियाएं।

कांग्रेस नेता तहसीन पूनावाला ने उठाए सवाल

प्रधानमंत्री मोदी के वीडियो संदेश पर कांग्रेस नेता तहसीन पूनावाला ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, मेरे भारत PM मोदी जी आपको यह नहीं बता रहे हैं कि संभावित 6 लाख coronavirus वाहकों का परीक्षण करने की योजना क्या है। गरीबों को खिलाने के लिए उनके पास कोई योजना नहीं है। उसके पास भविष्य के लिए कोई वैज्ञानिक योजना नहीं है। इस नाटक को अस्वीकार करें और उनसे कठिन प्रश्न पूछें। यही लोकतंत्र है!

यह भी पढ़ें: अब नहीं बचेगा मौलाना साद: लटक रही सजा की तलवार, कई धाराओं में केस दर्ज



राम विलास पासवान ने पीएम का किया समर्थन

वहीं केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद रामविलास पासवान ने PM मोदी का समर्थन किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने सभी देशवासियों से अपील की है कि इस 5 अप्रैल, रविवार को रात 9 बजे घर की सभी लाइटें बंद करके, घर के दरवाजे पर या बालकनी में,9 मिनट तक एक मोमबत्ती, दीया या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाकर प्रकाश की महाशक्ति का ऐहसास कराएं।



पी. चिदंबरम ने कहा- हम आपकी बात सुनेंगे लेकिन...

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा कि हम दीया जलाएंगे, लेकिन जवाब में अर्थशास्त्रियों की बात भी सुनें। उन्होंने ट्वीट कर कहा, प्रधानमंत्री मोदी जी, हम आपकी सुनेंगे और पांच अप्रैल को दीया भी जलाएंगे। लेकिन बदले में आप हमारी, महामारी विशेषज्ञों और अर्थशास्त्रियों की विवेकपूर्ण सलाह को सुनें।



शशि थरूर ने पीएम मोदी को कहा प्रधान शोमैन



शिवराज सिंह चौहान का PM को समर्थन

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी PM मोदी की बातों का समर्थन किया और लिखा कि, आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने अपने संदेश के माध्यम से देश की जनता को नई ऊर्जा से भर दिया है। COVID-19 रूपी संकट पर प्रकाश के तेज को फैलाना अत्यंत आवश्यक है,इससे जनता और इस संकट से तत्परतापूर्वक लड़ रहे CoronaWarriors के मन में सकारात्मकता का भाव आएगा!

यह भी पढ़ें: मोदी की अपील का असली मकसद, पूरी दुनिया को यह दिखाने का इरादा



राजनाथ ने कही ये बात

कोरोना वायरस के ख़िलाफ़ जारी लड़ाई के चलते प्रधानमंत्री श्री @narendramodi ने सभी देशवासियों से विश्वास और एकजुटता की महाशक्ति को प्रदर्शित करने की अपील की है। 5 अप्रैल को आप लोग भी रात 9 बजे अपने घरों में दिया, मोमबत्ती, टॉर्च की रोशनी से देश की संकल्प शक्ति को प्रदर्शित करें।



संबित पात्रा ने लिखा



गीतकार प्रसून जोशी ने साझा की कविता

वहीं गीतकार प्रसून जोशी ने सभी को एक साथ आने का आग्रह किया है और इसके लिए उन्होंने अपनी एक कविता साझा की है।

हमारे प्रधानमंत्री जी ने कोरोना के अंधेरे से लड़ने के लिए हमसे 5 अप्रैल को 9 बजे 9 मिनट के लिए साथ आने का आग्रह किया है, हमें ये करना है और जुड़ कर प्रकाश बनना है। अपनी ये कविता इसी भावना को समर्पित करता हूँ।



एक्ट्रेस मुग्धा गोडसे का भी मिला समर्थन

एक्ट्रेस मुग्धा गोडसे ने भी PM का समर्थन किया है।



यह भी पढ़ें: CM योगी का तगड़ा एक्शन: गाजियाबाद मामले पर बड़ी कार्यवाही, कहा NSA लगाओ

Shreya

Shreya

Next Story