×

पुडुचेरी चुनाव: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, नारायणसामी का काटा टिकट

पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस, डीएमके, वीसीके और सीपीआई ने गठबंधन किया है। कांग्रेस 15 सीटों पर, डीएमके 13 सीटों पर, वीसीके और सीपीआई एक-एक सीट पर चुनाव लड़ेंगी।

Newstrack
Published on: 16 March 2021 5:27 PM GMT
पुडुचेरी चुनाव: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, नारायणसामी का काटा टिकट
X
पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव के लिए 6 अप्रैल को वोटिंग होनी है। इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।

नई दिल्ली: पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव के लिए 6 अप्रैल को वोटिंग होनी है। इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस ने इस लिस्ट में 14 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। सबसे बड़ी बात यह है कि कांग्रेस ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वी नारायणसामी का टिकट काट दिया है। इस बार नारायणसामी चुनाव नहीं लड़ेंगे।

बता दें कि पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस, डीएमके, वीसीके और सीपीआई ने गठबंधन किया है। कांग्रेस 15 सीटों पर, डीएमके 13 सीटों पर, वीसीके और सीपीआई एक-एक सीट पर चुनाव लड़ेंगी।

पुडुचेरी में 2016 के विधानसभा चुनाव में 30 सीटों में से कांग्रेस ने 21 पर और 9 पर डीएमके ने अपने प्रत्याशी उतारे थे। कांग्रेस ने साल 2016 विधानसभा चुनावों में 15 सीटों जीती थीं और डीएमके के साथ गठबंधन कर पुडुचेरी में सरकार बनाई थी।



ये भी पढ़ें...मार्च से लॉकडाउन फिर! एक साल पहले जैसे बने हालात, पीएम कर सकते है बड़ा एलान

प्रदेश में राष्ट्रपति शासन

बीते दिनों में पुडुचेरी में कांग्रेस की सरकार गिर गई थी जिसके बाद राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया। पुडुचेरी विधानसभा में 30 सीटों पर चुनाव होता है, इसके साथ ही विधानसभा में 3 सदस्यों को नामित किया जाता है।

ये भी पढ़ें...एक और किसान ने किया सुसाइड-: पिता बोले- बेटे से नहीं देखा गया किसानों का दुख

कांग्रेस के चार विधायकों ने बगावत कर पार्टी से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद दो बीजेपी में शामिल हो गए थे। राज्यपाल से मिलने के बाद कांग्रेसी की नारायणसामी सरकार ने विधानसभा में बहुमत साबित करने की कोशिश की, लेकिन कांग्रेस इसमें फेल हो गई। इसके बाद राष्ट्रपति कोविंद ने वहां राष्ट्रपति शासन लगा दिया है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story