×

देश की आत्मा को कुचल रही सरकार, सिखा रही देशभक्ति की नई परिभाषा: सोनिया

सोनिया ने कांग्रेस के कार्यक्रम में कहा कि वर्तमान सरकार असहमति को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि जब अपनी आस्था पर कायम रहने वालों पर हमले होते हैं तो ये सरकार मुंह मोड़ लेती है।

Dharmendra kumar
Published on: 6 April 2019 12:43 PM GMT
देश की आत्मा को कुचल रही सरकार, सिखा रही देशभक्ति की नई परिभाषा: सोनिया
X

नई दिल्ली: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर तीखा हमला किया है। सोनिया गांधी ने कांग्रेस के एक कार्यक्रम में मोदी सरकार पर संस्थाओं को खत्म करने का आरोप लगाया। बता दें कि सोनिया गांधी अभी तक लोकसभा चुनाव प्रचार से दूर हैं।

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी ने शनिवार को मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि लोगों को देशभक्ति की एक नयी परिभाषा सिखायी जा रही है जबकि विविधता स्वीकार नहीं करने वालों को देशभक्त कहा जा रहा है।

यह भी पढ़ें...अगस्ता वेस्टलैंड: आरोपपत्र लीक मामले में ED को कोर्ट का नोटिस

सोनिया ने कांग्रेस के कार्यक्रम में कहा कि वर्तमान सरकार असहमति को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि जब अपनी आस्था पर कायम रहने वालों पर हमले होते हैं तो ये सरकार मुंह मोड़ लेती है। उन्होंने कहा कि आज हमें देशभक्ति की एक नयी परिभाषा सिखायी जा रही है जबकि विविधता स्वीकार नहीं करने वालों को देशभक्त कहा जा रहा है।'

यह भी पढ़ें...मोदी झूठे, TMC के नेतृत्व में बनेगी केंद्र की नई सरकार: ममता बनर्जी

उन्होंने कहा कि देश की आत्मा को सुनियोजित साजिश के जरिये कुचला जा रहा है जो कि चिंता की बात है। सोनिया ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा नीत सरकार देश में कानून का शासन कायम करने के अपने कर्तव्य पालन को तैयार नहीं है।

यह भी पढ़ें... अमेठी की जनता का 15 साल का वनवास खत्म होने जा रहा है: स्मृति ईरानी

उन्होंने कांग्रेस के चुनावी वादे पर कहा कि यदि पार्टी सत्ता में आयी तो उनके क्रियान्वयन की निगरानी के लिए एक व्यवस्था विकसित की जाएगी। उन्होंने कहा, 'हमने जो वादे किये हैं उन्हें लेकर मुझे कोई संदेह नहीं है। हमारी सरकार बनने के बाद उनके क्रियान्वयन की निगरानी के लिए एक व्यवस्था बनायी जाएगी।'

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story