×

कांग्रेस का समर्थन: महाराष्ट्र में शिवसेना-NCP मिलकर बना सकती हैं सरकार

सरकार बनाने के पीछे महाराष्ट्र में लगातार खींचातानी जारी है। भाजपा और शिवसेना की बात करें तो उनके बीच अभी किसी तरह की कोई बात नहीं बनी है।

Vidushi Mishra
Published on: 5 Nov 2019 4:43 AM GMT
कांग्रेस का समर्थन: महाराष्ट्र में शिवसेना-NCP मिलकर बना सकती हैं सरकार
X

नई दिल्ली : सरकार बनाने के पीछे महाराष्ट्र में लगातार खींचातानी जारी है। भाजपा और शिवसेना की बात करें तो उनके बीच अभी किसी तरह की कोई बात नहीं बनी है। लेकिन इसके साथ ये खबर आ रही है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और शिवसेना वहां मिलकर सरकार बना सकती है, जबकि कांग्रेस इस गठबंधन सरकार में बाहर से अपना सपोर्ट दे सकती है।

यह भी देखें... यह हैं देश के 10 सबसे ज्यादा प्रदूषित शहर, टॉप 10 में है लखनऊ

ये है नया सूत्र

सूत्रों से मिली रिपोर्ट के अनुसार, सरकार गठन को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार के बीच सोमवार को दिल्ली में लंबी चर्चा हुई।

रिपोर्ट ने दावा किया है कि शरद पवार की पार्टी के एक नेता ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि एनसीपी-शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने के लिए तैयार है। कांग्रेस बाहर से सपोर्ट देगी।

इसके साथ ही कांग्रेस के ही एक नेता को विधानसभा में स्पीकर का पोस्ट दिया जा सकता है। एनसीपी के इस नेता ने कहा, 'हमने सरकार बनाने के लिए वहीं फॉर्मूला रखा है जो 1995 में शिवसेना-बीजेपी ने तय किया था।'

यह भी देखें... J-K: LoC के पास पाकिस्तान की ओर से फायरिंग जारी

शरद पवार ने कहा ये

बता दें कि इससे पहले सोनिया गांधी से मुलाक़ात के बाद शरद पवार ने कहा था कि भाजपा-शिवसेना को पूर्ण बहुमत हासिल हुआ है, सरकार बनाने की जिम्मेदारी उन पर है। जब उनसे पूछा गया कि क्या शिवसेना का सीएम बनाने के लिए एनसीपी समर्थन देगी।

तब इसके जवाब में पवार ने कहा कि हमसे किसी ने अभी तक पूछा ही नहीं है। शिवसेना से अभी तक किसी ने हमसे बातचीत नहीं की है न ही हमारी तरफ से ऐसा कोई प्रस्ताव भेजा गया है।

यह भी देखें... विराट कोहली: सेल्फ-मेड हैं ‘चीकू’, 10 पॉइंट्स में जानिए रोचक बातें

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story