×

कांग्रेस मनाएंगी पाकिस्तान के टुकड़े होने का जश्न, तमाम वरिष्ठ नेता होगें शामिल

पार्टी ने बयान में यह भी कहा है, 'कांग्रेस अध्यक्ष ने 1971 में जीती गई बांग्लादेश मुक्ति युद्ध की ऐतिहासिक 50वीं वर्षगांठ मनाने के लिए भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की गतिविधियों की योजना और समन्वय के लिए समिति के गठन को मंजूरी दी है।"

Newstrack
Published on: 30 Dec 2020 10:42 AM GMT
कांग्रेस मनाएंगी पाकिस्तान के टुकड़े होने का जश्न, तमाम वरिष्ठ नेता होगें शामिल
X
कांग्रेस मनाएंगी पाकिस्तान के टुकड़े होने का जश्न, तमाम वरिष्ठ नेता होगें शामिल

नई दिल्ली: पाकिस्तान के दो टुकड़े होने के बाद अगले साल बांग्लादेश को आजाद हुए 50 साल पूरे होगें। इस गोल्डन जुबली पर ना सिर्फ बांग्लादेश में जश्न मनाया जाएगा, बल्कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी भी जश्न मनाएंगी। पार्टी के एक आधिकारिक बयान में इसकी जानकारी दी गई है। इस जश्न की अगुवाई वरिष्ठ नेता एवं पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी करेगें।

कांग्रेस मनाएंगी बांग्लादेश की आजादी की गोल्डन जुबली

बता दें कि बांग्लादेश को आजादी के समय भारत की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी थीं। इस आजादी के जंग के बाद 26 मार्च 1971 में बांग्लादेश को एक नई पहचान मिली। अगले साल बांग्लादेश को आजाद हुए 50 साल पूरे होगें, जिसका जश्न सिर्फ बांग्लादेश में ही नहीं, बल्कि भारत में कांग्रेस भी मनाएंगी। जानकारी के मुताबिक, इस जश्न की अगुवाई वरिष्ठ नेता एवं पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी की समिति करेगीं। इस समिति में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह शामिल हैं। इसके अलावा पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की पुत्री एवं पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी भी समिति का हिस्सा हैं।

यह भी पढ़ें... राजनाथ ने की योगी सरकार की तारीफ, लव जिहाद कानून को लेकर कही ये बात

कांग्रेस ने जारी किया आधिकारिक बयान

वहीं, कांग्रेस पार्टी के एक आधिकारिक बयान में कहा गया, ‘कांग्रेस अध्यक्ष ने 1971 में जीते गए बांग्लादेश मुक्ति संग्राम, जो हमारे दो देशों के बीच विशेष संबंधों का साक्ष्य है कि 50वीं ऐतिहासिक वर्षगांठ मनाने के लिए पार्टी की गतिविधियों की योजना बनाने एवं समन्वय के वास्ते समिति के गठन को मंजूरी दे दी है।’

congress- bangladesh

समिति के संयोजक बनें प्रवीण डावर

पार्टी ने बयान में यह भी कहा है, 'कांग्रेस अध्यक्ष ने 1971 में जीती गई बांग्लादेश मुक्ति युद्ध की ऐतिहासिक 50वीं वर्षगांठ मनाने के लिए भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की गतिविधियों की योजना और समन्वय के लिए समिति के गठन को मंजूरी दी है, जो हमारे दोनों देशों के बीच विशेष संबंधों की गवाही देती है।' पार्टी ने कहा कि समिति के अन्य सदस्यों में हरियाणा की पूर्व मंत्री किरण चौधरी, तेलंगाना कांग्रेस कमेटी के प्रमुख उत्तम कुमार रेड्डी और मेजर वेदप्रकाश भी शामिल हैं। इस समिति का संयोजक प्रवीण डावर को बनाया गया है।

ये भी देखें: School Reopen: नए साल में इन राज्यों में खुलेंगे स्कूल, निर्देश जारी, देखें लिस्ट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story