×

Delhi Ordinance Issue: अध्यादेश के मुद्दे पर कांग्रेस के साथ से गदगद हुए केजरीवाल, खड़गे को कहा शुक्रिया

Delhi Ordinance Issue: आम आदमी पार्टी के संयजोक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खड़गे के इस ऐलान पर उन्हें शुक्रिया अदा किया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 17 July 2023 9:09 AM GMT
Delhi Ordinance Issue: अध्यादेश के मुद्दे पर कांग्रेस के साथ से गदगद हुए केजरीवाल, खड़गे को कहा शुक्रिया
X
Delhi Ordinance Issue (Photo: Social Media)

Delhi Ordinance Issue: संसद के मानसून सत्र के शुरू होने से ऐन पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ी कामयाबी मिली है। दिल्ली में नौकरशाहों पर नियंत्रण को लेकर केंद्र सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश के मुद्दे पर आखिरकार देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने केजरीवाल सरकार का समर्थन कर दिया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज बेंगलुरू में विपक्षी नेताओं की मीटिंग से पहले इसका ऐलान कर दिया।
आम आदमी पार्टी के संयजोक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खड़गे के इस ऐलान पर उन्हें शुक्रिया अदा किया है। दिल्ली सीएम ने ट्वीट कर लिखा, दिल्ली के लोगों के साथ खड़े होने के लिए खड़गे जी का धन्यवाद। यह अध्यादेश भारत विरोधी और राष्ट्र विरोधी है और इसका डटकर मुकाबला किया जाना चाहिए।

क्या कहा खड़गे ने ?

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दिल्ली अध्यादेश के मुद्दे पर कहा कि यह केवल एक व्यक्ति के बारे में नहीं है। यदि देश के लोकतंत्र और संविधान को झटका लगता है, तो यह हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम एकजुट होकर संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए मिलकर काम करें। कोई भी व्यक्ति देश से बड़ा नहीं है।

इस दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे ने कल यानी 18 जुलाई को दिल्ली में एनडीए के घटक दलों की हो रही बैठक को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज भी कसा। उन्होंने कहा कि मुझे ताज्जुब हो रहा है कि राज्यसभा में मोदीजी ने कहा था कि मैं सभी विपक्षियों पर अकेला भारी हूं। अगर वो सभी विपक्षियों पर भारी हैं तो वो कल एनडीए में शामिल 30 दलों की मीटिंग क्यों बुला रहे हैं। उन्हें उन 30 पार्टियों के नाम बताने चाहिए। प्रधानमंत्री हमारी बैठक से घबराए हुए हैं।

बेंगलुरू में विपक्षी नेताओं का जमावड़ा

बिहार की राजधानी पटना के बाद बीजेपी विरोधी विपक्षी नेताओं की आज दूसरी बैठक कांग्रेस शासित कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में हो रही है। अध्यादेश मामले पर कांग्रेस द्वारा रूख साफ किए जाने के बाद अरविंद केजरीवाल भी पहुंचे हैं। इसके अलावा एमके स्टालिन, ममता बनर्जी, नीतीश कुमार जैसे दिग्गज पहुंचे हैं। इसबार विपक्षी नेताओं के लिए डिनर होस्ट यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी कर रही हैं। इस बैठक में एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार नहीं रहेंगे। हालांकि, उनकी जगह उनकी बेटी और सांसद सुप्रिया सुले रहेंगी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story