×

Pulwama Attack: पुलवामा आतंकी हमले पर जारी है कांग्रेस नेताओं के बिगड़े बोल, अब इस नेता ने उठाए सवाल

Pulwama Attack: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और सीनियर कांग्रेस लीडर सुखजिंदर सिंह रंधावा ने सोमवार को कहा कि कहीं इस हमले को लोकसभा जीतने के लिए तो नहीं करवाया गया?

Krishna Chaudhary
Published on: 13 March 2023 3:48 PM GMT (Updated on: 13 March 2023 3:55 PM GMT)
Pulwama Attack: पुलवामा आतंकी हमले पर जारी है कांग्रेस नेताओं के बिगड़े बोल, अब इस नेता ने उठाए सवाल
X

Pulwama Attack: साल 2019 में जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए भीषण आतंकी हमले में देश के 40 वीर जवान शहीद हो गए थे। भारत सरकार ने इसका जवाब देते हुए बालाकोट एयरस्ट्राइक कर पाकिस्तान में मौजूद एक आतंकी ठिकाने को तबाह कर दिया था। पुलवामा हमले के पांच साल होने को हैं लेकिन वीर जवानों के शहादत पर मुल्क में राजनीति अब भी जारी है। विपक्ष खासकर कांग्रेस नेताओं की तरफ से पहले दिन से इस हमले पर सवाल खड़े किए जाते रहे हैं।

एकबार फिर एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने पुलवामा आतंकी हमले पर सवाल उठाया है। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और सीनियर कांग्रेस लीडर सुखजिंदर सिंह रंधावा ने सोमवार को कहा कि कहीं इस हमले को लोकसभा जीतने के लिए तो नहीं करवाया गया? रंधावा कांग्रेस शासित राजस्थान की राजधानी जयपुर में राजभवन घेराव कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे।

सुखजिंदर सिंह रंधावा का विवादित बयान

यहां कांग्रेस नेताओं के धरने को संबोधित करते हुए उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले को लेकर विवादित बयान दे डाला। राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, कहीं लोकसभा चुनाव जीतने के लिए तो पुलवामा हमला नहीं करवाया गया था ? उन्होंने आगे कहा कि इस हमले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए ताकि सच्चाई सबके सामने आ सके।

दरअसल, राजस्थान में इन दिनों पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों की विधवाओं की मांग को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। पिछले कई दिनों से जयपुर में बीजेपी सांसद किरोड़ीलाल मीणा वीरांगनाओं के सम्मान को लेकर आंदोलनरत हैं। शुक्रवार को उनके साथ हुई धक्की मुक्की के विरोध में शनिवार को बीजेपी ने जयपुर में जंगी प्रदर्शन किया था।

पुलवामा पर विवादित बयान देते रहें हैं कांग्रेस नेता

पुलावामा आतंकी हमले और बालाकोट एयरस्ट्राइक पर कांग्रेस के नेता शुरू से ही विवादति बयान देते रहे हैं। इस सूची में अब पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा भी शामिल हो गए हैं। इसी साल जनवरी में जम्मू कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस के राज्यसभा सांसद ने पुलवामा हमले और उसके बाद किए गए बालाकोट एयरस्ट्राइक पर सवाल उठाते थे। हालांकि, कांग्रेस और राहुल गांधी ने फौरन उनके बयान से किनारा कर लिया और उन्हें ऐसा बयान ने देने की नसीहत भी दी गई।

इसी तरह कर्नाटक के वरिष्ठ कांग्रेस नेता बीके हरिप्रसाद ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तत्कालीन पाक पीएम इमरान खान के बीच पुलवामा हमले को लेकर मैच फिक्सिंग हुई थी। बीजेपी को इसके बारे में बताना चाहिए। बीजेपी से कांग्रेस में आए दलित नेता उदित राज ने भी इसे लेकर विवादित बयान दिया था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story