MCD का दावा- कोरोना से दिल्ली में हुईं इतनी मौतें, जानकर चौंक जाएंगे आप

कोरोना से हुई मौत का आंकड़ा सरकार सही नहीं दे रहीं है ये विवादों में आ रहा है।दिल्ली सरकार पर कोरोना से हुई मौत का सही आंकड़ा नहीं देने का आरोप लग रहा है। और ये विवाद गहराता जा रहा है।

पहले दिल्ली बीजेपी,अब दिल्ली न

नई दिल्ली गर निगम ने केजरीवाल सरकार पर कोरोना संक्रमण से हुई मौतों के आंकड़ा छिपाने का आरोप लगाया जा रहा है। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने बाकायदा ऑफिसियली रूप से लिस्ट भी जारी कर दी है।

यह पढ़ें…यूपी 69000 सहायक शिक्षक भर्ती का रिजल्ट आज होगा घोषित, ऐसे और यहां करें चेक

 

एमसीडी ने कोरोना से होने वाली मौतों के ऑफिसियली आंकड़े जारी किए हैं। एमसीडी ने दिल्ली में कोरोना से 340 लोगों की मौत का दावा किया है। साउथ एमसीडी में 187 और नॉर्थ एमसीडी में 153 कोरोना मरीज़ों की मौत का दावा किया गया है। दूसरी ओकोरोना से हुई मौत का आंकड़ा सरकार सही नहीं दे रहीं है ये विवादों में आ रहा है।दिल्ली सरकार पर कोरोना से हुई मौत का सही आंकड़ा नहीं देने का आरोप लग रहा है। और ये विवाद गहराता जा रहा है।

पहले दिल्ली बीजेपी,अब दिल्ली नर, दिल्ली सरकार के मुताबिक कोरोना से अबतक 73 लोगों की हुई मौत हुई है। साउथ एमसीडी का दावा है कि अब तक उसके इलाके के श्मशान और कब्रिस्तान में 187 मृतकों का अंतिम संस्कार किया जा चुका है। नॉर्थ एमसीडी के मुताबिक निगम बोध घाट में 9 मई तक 153 कोरोना पॉजिटिव/संदिग्धों का अंतिम संस्कार कोरोना प्रोटोकॉल के तहत हुआ। जबकि साउथ एमसीडी के मुताबिक 10 मई तक पंजाबी बाग घाट पर 96, आईटीओ कब्रिस्तान पर 91 कोरोना पॉजिटिव/संदिग्धों का अंतिम संस्कार हुआ।

 

यह पढ़ें…Live : आज से चलेंगी ट्रेनें, मलेशिया से 180 भारतीयों की एयर इंडिया से वापसी

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा गलत आरोप

दिल्ली सरकार अबतक 73 कोरोना मरीज़ों की मौत की पुष्टि की है। जबकि दोनों नगर निगमों के मुताबिक 340 मृतकों का अंतिम संस्कार कोरोना प्रोटोकॉल के तहत किया गया है। साउथ एमसीडी के चेयरमैन भूपेंद्र गुप्ता का दावा है कि केजरीवाल सरकार आंकड़े छुपा रही है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार मौत के आंकड़ों को कम करके बता रही है, लेकिन श्मशान घाट और कब्रिस्तान के आंकड़े झूठ नहीं बोलते। हालांकि दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इन सभी आरोपों को बेबुनियाद करार दिया है। सत्येंद्र जैन ने कहा है कि सभी मौतों को कोरोना से जोड़ना गलत है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App