×

Conversion Racket: धर्मांतरण रैकेट के मास्टरमाइंड बद्दो के खिलाफ NSA लगाने की तैयारी, 30 पाकिस्तानी नंबरों से हुई थी बात

Ghaziabad conversion case: गाजियाबाद पुलिस ऑनलाइन गेमिंग के जरिए धर्मांतरण कराने मामले के मुख्य आरोपी शाहनवाज मकसूद खान उर्फ बद्दो से सबूत इकठ्ठा कर रही है। उस पर NSA लगाने की तैयारी चल रही है। पुलिस बद्दो को महाराष्ट्र से लेकर आई है।

Aman Kumar Singh
Published on: 14 Jun 2023 1:30 PM GMT (Updated on: 14 Jun 2023 1:42 PM GMT)
Conversion Racket: धर्मांतरण रैकेट के मास्टरमाइंड बद्दो के खिलाफ NSA लगाने की तैयारी, 30 पाकिस्तानी नंबरों से हुई थी बात
X
पुलिस गिरफ्त में बद्दो (Social Media)

Ghaziabad conversion case : ऑनलाइन गेमिंग के जरिए धर्मांतरण (Conversion through online gaming) कराने मामले में गिरफ्तार शाहनवाज उर्फ बद्दो पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानी NSA लगाने की तैयारी चल रही है। दरअसल, गाजियाबाद पुलिस (Ghaziabad Police) को बद्दो के खिलाफ कई अहम सबूत मिले हैं, जिसके बाद उसके खिलाफ NSA लगाया जा सकता है।

गाजियाबाद सिटी के डीसीपी निपुण अग्रवाल (DCP Nipun Agarwal) ने ये जानकारी दी। उन्होंने मीडिया को बताया कि जांच में बद्दो का पाकिस्तान कनेक्शन भी सामने आया है। ये सभी जानकारियां उसकी कॉल डिटेल की जांच के बाद सामने आई है।' पता चला है कि बद्दो की 30 पाकिस्तानी नंबरों से बातचीत हुई थी। इसके अलावा उससे दो मेल आईडी भी मिली है, जिनमें से एक पाकिस्तान की है। पुलिस को बद्दो की POK में बैठे एक शख्स से चैट भी सामने आई है।

पुलिस ने पूछे 250 से ज्यादा सवाल

पुलिस सूत्रों के हवाले से प्राप्त खबर के अनुसार, पुलिस ने अब तक बद्दो से 250 से भी ज्यादा सवाल पूछे। बद्दो ने सवालों के जवाब नहीं दिए। पुलिस ने शाहनवाज उर्फ़ बढ्दो से जब सवाल किए तो उसने शातिर अपराधी की तरह दरकिनार कर दिया। वह अपना मुंह खोलने को तैयार नहीं है। पूछताछ के दौरान उसने खुद को बेगुनाह बताया।

जानें क्या है पूरा मामला?

एनसीआर क्षेत्र गाजियाबाद से एक ऐसी खबर आई, जिससे लोग चौंक गए। सुरक्षा एजेंसियों की आंखें भी खुली रह गई। दरअसल, एक बच्चा जिम का बहाना बनाकर दिन में 5 बार मस्जिद में नमाज पढ़ने जाता था। फिर ये मामला पुलिस के पास गया। तब पता चला कि ऑनलाइन गेमिंग (Online Gaming) की वजह से एक शख्स ने उसका ब्रेन वॉश किया था। पुलिस तफ्तीश में जुटी तो मामले के तार कई अन्य जगहों से भी जुड़ने लगे। इस सबके बीच धर्मांतरण रैकेट का खुलासा हुआ। इस रैकेट का मास्टरमाइंड बीते कई दिनों से उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र पुलिस की आंखों में धूल झोंक रहा था। आखिरकार, गाजियाबाद पुलिस की एक टीम ने आरोपी शाहनवाज मकसूद खान उर्फ ​​बद्दो को महाराष्ट्र के ठाणे से गिरफ्तार किया। उसे ट्रांजिट रिमांड पर गाजियाबाद लाया गया है।

बद्दो14 दिनों की न्यायिक हिरासत में

गाजियाबाद आने के बाद आरोपी शाहनवाज उर्फ बद्दोको अदालत में पेश किया गया। जिसके बाद उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। कोर्ट में पेश होने से पहले बद्दो से पुलिस ने पूछताछ की।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story