×

मुंबई में मची तबाही: 1305 इमारतों को किया गया सील, वापस लौटा कोरोना

कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए बीएमसी ने पूरे मुंबई शहर को लेकर नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। बीएमसी ने कहा है कि मुंबई में किसी भी बिल्डिंग में पांच से अधिक रोगी पाए जाने पर बिल्डिंग को सील कर दी जाएगी। इमारतों में 2749 कोविड-19 केस मिले हैं। 

SK Gautam
Published on: 20 Feb 2021 11:51 AM GMT
मुंबई में मची तबाही: 1305 इमारतों को किया गया सील, वापस लौटा कोरोना
X
मुंबई में मची तबाही: 1305 इमारतों को किया गया सील, वापस लौटा कोरोना

मुंबई: कोरोना महामारी का प्रकोप अभी खत्म नहीं हुआ है। एक तरफ जहां भारत में वैक्सीनेशन शुरू हो चुका है तो वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र में एक बार पुन: कोरोना महामारी एक बार फिर अपना पैर फैलाती जा रही है। इसे लेकर बीएमसी भी सतर्क हो गई है। महानगर पालिका ने 1305 इमारतों को सील कर दिया है।

बिल्डिंग को सील किया गया

एक बार फिर कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए बीएमसी ने पूरे मुंबई शहर को लेकर नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। बीएमसी ने कहा है कि मुंबई में किसी भी बिल्डिंग में पांच से अधिक रोगी पाए जाने पर बिल्डिंग को सील कर दी जाएगी। इमारतों में 2749 कोविड-19 केस मिले हैं। इन इमारतों में 71,838 लोग रहते हैं। बता दें राज्य के कई जिलों में नए सिरे से एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं।

maharashtra-1

जांच करने के लिए कभी भी छापे मारे जा सकते हैं

बीएमसी ने कहा कि वेडिंग हॉल, क्लब और रेस्टोरेंट आदि की जांच करने के लिए कभी भी छापे मारे जा सकते हैं। वहीं अब ब्राजील से लौटने वाले लोगों को भी अनिवार्य संस्थागत क्वारंटीन से गुजरना होगा। उन क्षेत्रों में टेस्ट बढ़ाए जाएंगे जहां अधिक मरीज पाए जा रहे हैं।

ये भी देखें: माँ-बेटी की दर्दनाक मौत: लाशें देख कांप उठा हर कोई, पीलीभीत बस्ती मार्ग की घटना

corona in mumbai-2

यवतमाल में नाइट कर्फ्यू का एलान

बता दें महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए अमरावती शहर में एक बार फिर से लॉकडाउन लगा दिया है, वहीं यवतमाल में नाइट कर्फ्यू का एलान किया जा चुका है। अकोला में भी सरकार कभी भी लॉकडाउन की घोषणा कर सकती है। गुरुवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद हालात की समीक्षा की थी।

ये भी देखें: LPG सिलेंडर पर बड़ी खबर: ऐसे पता लगाएं सब्सिडी का स्टेटस, बेहद आसान है तरीका

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story