×

राजस्थान में कोरोना विस्फोट: एक दिन में आए इतने मामले, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

राजस्थान को अब तक कुल 60 लाख डोज मिल चुकी है। 1 अप्रैल से प्रदेश में इसका तीसरा चरण शुरू होगा। तीसरे चरण को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां तेज कर दी हैं।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 26 March 2021 3:12 AM GMT
राजस्थान में कोरोना विस्फोट: एक दिन में आए इतने मामले, सरकार ने लिया बड़ा फैसला
X
सोशल मीडिया से फोटो

जयपुर: पूरे देश दुनिया में कोरोना का कहर अभी शांत नहीं हुआ है। महाराष्ट्र के बाद अब राजस्थान की स्थिति भी कोविड-19 के मामले में अच्छी नहीं है। राजस्थान में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। गुरुवार को 700 से अधिक नए मामले सामने आए।वहीं, वैक्सीनेशन की रफ्तार भी लगातार बढ़ रही है। अब तक 50 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण हो चुका है। 1 अप्रैल से राजस्थान में 1 करोड़ 19 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण होगा।

इन शहरों में नए मामले

कोरोना के 715 नए मामलों ने गहलोत सरकार की नींद उड़ा दी है। इनमें सबसे ज्यादा जोधपुर में 127 केस सामने आये हैं। वहीं कोटा में 80, जयपुर में 77, अजमेर में 54, अलवर में 14, बांसवाड़ा में 10, बारां में 18, भीलवाड़ा में 22, चित्तौड़गढ़ में 14, डूंगरपुर में 55, नागौर में 13, प्रतापगढ़ में 14, राजसमंद में 22, सीकर में 12, सिरोही में 49 और उदयपुर में 67 नए मामले सामने आए हैं।

यह पढ़ें....जॉनसन एंड जॉनसन के नाम से क्यों खौफ खा रहे अमेरिकन, क्या है वजह

राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 5149 हो चुकी है। 16 जनवरी से शुरू हुए वैक्सीनेशन अभियान के 69 दिनों में 50 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, गुरुवार तक प्रदेश में 50 लाख 57 हजार 509 लोगों को कोरोना की डोज लगी है। इनमें 43 लाख 87 हजार 817 लोगों को पहली डोज और 6 लाख 69 हजार 692 लोगों को दूसरी डोज लग चुकी है।

corona case

यह पढ़ें....पुराना किला: राधेश्याम भवन अपार्टमेंट में 4 लोग कोरोना संक्रमित, अपार्टमेंट सील

कुल 60 लाख डोज

रिपोर्ट और खबरों के अनुसार राजस्थान को अब तक कुल 60 लाख डोज मिल चुकी है। 1 अप्रैल से प्रदेश में इसका तीसरा चरण शुरू होगा। तीसरे चरण को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां तेज कर दी हैं। तीसरे चरण के लिए 45 साल के ऊपर की आयु के एक करोड़ 22 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। इनमें से करीब 3 लाख गंभीर बीमारियों के मरीजों का टीकाकरण हो चुका है। इसलिए 1 अप्रैल से शुरू होने जा रहे तीसरे चरण में एक करोड़ 19 लाख लोगों का टीकाकरण होगा।

होली पर सख्त सरकार

राजस्थान में भी कोरोना के मामलों में भारी बढ़ोतरी हो रही है। इसी कारण, हमने फिर से कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग कर रही है। साथ ही मेरी सभी से अपील है कि जैसे प्रदेशवासियों ने मिलकर सावधानी के साथ कोरोना को पहले हिस्से में हराया है, उसी तरह हम सभी को इस दूसरी लहर को भी पराजित करना है। इसी के चलते प्रदेश सरकार ने इन राज्यों से आने वाले लोगों की नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है। रिपोर्ट नहीं लाने वाले लोगों को 15 दिन क्वारंटाइन में रखा जाएगा। होली पर किसी भी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रम पर सख्ती से रोक लगा दी गई है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story