×

जॉनसन एंड जॉनसन के नाम से क्यों खौफ खा रहे अमेरिकन, क्या है वजह

अमेरिका में लोग जॉनसन एंड जॉनसन वैक्सीन को लगवाने से कतराने की वजह से इस वैक्सीन कंपनी को काफी नुकसान का सामना करना पड़ा। आपको बता दें कि अमेरिका के लोग इस वैक्सीन को लेकर काफी कंफ्यूजन में हैं।

Newstrack
Published on: 25 March 2021 3:59 PM GMT
जॉनसन एंड जॉनसन के नाम से क्यों खौफ खा रहे अमेरिकन, क्या है वजह
X
जॉनसन एंड जॉनसन के नाम से क्यों खौफ खा रहे अमेरिकन, क्या है वजह photos (social media)

अमेरिका : कोरोना महामारी के दिन पर दिन बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए अमेरिका में टीकाकरण तेजी से शुरू हो चूका है। आपको बता दें कि अमेरिका में तीन वैक्सीन लोगों को लगाई जा रही है। मॉडर्ना, फाइजर और जॉनसन एंड जॉनसन यह वैक्सीन अमेरिका में काफी कारगर साबित हो रही है। वहीं अमेरिका के कई लोग जॉनसन एंड जॉनसन वैक्सीन लगवाने से काफी घबरा रहे हैं।

अमेरिका के लोग इस वैक्सीन को लेकर घबरा रहे हैं

जॉनसन एंड जॉनसन वैक्सीन को ड्रेटॉयट शहर के मेयर माइक डुग्गेन ने रिजेक्ट करते हुए कहा था कि "अमेरिका में मॉडर्ना और फाइजर यह दोनों वैक्सीन काफी बेहतर है। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए कहा था कि मैं अपने शहर के लोगों को सबसे अच्छी वैक्सीन उपलब्ध करवाने की कोशिश करूंगा। " तब से लोग जॉनसन एंड जॉनसन वैक्सीन को लगवाने से कतराने लगे।

डॉक्टर कर रहे हैं अवेयर

अमेरिका में लोग जॉनसन एंड जॉनसन वैक्सीन को लगवाने से कतराने की वजह से इस वैक्सीन कंपनी को काफी नुकसान का सामना करना पड़ा। आपको बता दें कि अमेरिका के लोग इस वैक्सीन को लेकर काफी कंफ्यूजन में हैं। यहां के डॉक्टर लोगों को इस वैक्सीन के फायदे बता रहे हैं। बताया जा रहा है कि जॉनसन एंड जॉनसन वैक्सीन का सिर्फ एक शॉट ही लगाया जाएगा। इस बात को सुन लोगों को खुशी तो हो रही है लेकिन कश्मकश में अभी भी हैं।

ये भी पढ़े...कोरोना का विकराल रूप: इन राज्यों में बड़ी उछाल, दिल्ली में सामने आए इतने केस

corona

जो बाइडन ने जॉनसन एंड जॉनसन वैक्सीन को लेकर की बड़ी घोषणा

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने जॉनसन एंड जॉनसन वैक्सीन पर अपना पूरा भरोसा दिखाया है। इसके साथ इस वैक्सीन को लेकर उन्होंने घोषणा की है कि अमेरिका जॉनसन एंड जॉनसन वैक्सीन की 100 मिलियन डोज और मंगाएगा। आपको बता दें कि इससे पहले इस वैक्सीन की 50 मिलियन डोज मांगी गई थी।

ये भी पढ़े...महाराष्ट्र में सियासी बवाल: देवेंद्र फडणवीस का उद्धव सरकार पर निशाना, इसलिए हैं मौन

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story