×

महाराष्ट्र में सियासी बवाल: देवेंद्र फडणवीस का उद्धव सरकार पर निशाना, इसलिए हैं मौन

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि 'महाराष्ट्र में जिस तरह की घटनाएं हो रही हैं, चाहे पैसे की उगाही की घटना हो या ट्रांसफर का रैकेट हो, ये दुखदाई है। लेकिन सबसे आश्चर्य की कोई बात है तो वह सीएम (उद्धव ठाकरे) का मौन है।

Newstrack

By Newstrack

Published on 24 March 2021 6:24 AM GMT

महाराष्ट्र में सियासी बवाल: देवेंद्र फडणवीस का उद्धव सरकार पर निशाना, इसलिए हैं मौन
X
बुधवार को महाराष्ट्र में गृह मंत्री अनिल देशमुख पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों के बाद सियासी संग्राम शुरू हो गया। इस दौरान BJP नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात की।
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

मुंबई। बुधवार को महाराष्ट्र में गृह मंत्री अनिल देशमुख पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों के बाद सियासी संग्राम शुरू हो गया। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी(BJP) नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात की। ऐसे में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के नेताओं ने मुलाकात के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि 'महाराष्ट्र में जिस तरह की घटनाएं हो रही हैं, चाहे पैसे की उगाही की घटना हो या ट्रांसफर का रैकेट हो, ये दुखदाई है। लेकिन सबसे आश्चर्य की कोई बात है तो वह सीएम (उद्धव ठाकरे) का मौन है। इतनी घटनाएं होने के बाद भी सीएम मौन हैं, जबकि (शरद) पवार साहब ने मंत्रियों को बचाने का काम किया।'

ये भी पढ़ें...बस्ती में लगी भीषण आग: सीतापुर रोड पर दर्जन भर जलकर हुए ख़ाक, देखें तस्वीरें

हफ्ता वसूली में बड़ी रकम

ऐसे में देवेंद्र फडणवीस ने कहा, 'मूल घटना को आड़ में लेकर हफ्तावसूली और ट्रांसफर के रैकेट को छुपा नहीं सकते। जिन्होंने रैकेट किया उनपर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।' वहीं सत्ताधारी गठबंधन की सहयोगी कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, 'महावसूली सरकार में कांग्रेस का क्या अस्तित्व है समझ नहीं आता... शायद हफ्ता वसूली में बड़ी रकम उनको मिल रही है इसलिए मौन हैं। हम पूछना चाहते हैं कि क्या सरकार में जितना आपका हिस्सा है उतना ही उगाही में है।'

इसके साथ ही महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'कोरोना की तरफ सरकार का ध्यान ही नहीं है। महाराष्ट्र में ही कोरोना इतना क्यों बढ़ रहा है... सरकार इसपर क्या कर रही है। राज्यपाल से हमने मांग की है कि सीएम बोलते नहीं हैं तो सीएम से रिपोर्ट मांगी जाए... कि हफ्ता वसूली और कोरोना पर क्या किया है।'

ये भी पढ़ें...Video-यूनिवर्सिटी में इंसानियत शर्मसार, दृष्टिबाधित छात्र के साथ ऐसा व्यवहार

कई अहम मुद्दों पर चर्चा

अब ये भी खबर आ रही है कि बुधवार को राज्‍य मंत्रिमंडल की बैठक होने जा रही है। जिसके चलते मुंबई के मालाबार हिल्‍स के सहयाद्री गेस्‍ट हाउस में होने वाली इस बैठक में मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे समेत अन्‍य मंत्रियों के शामिल होने की संभावना है।

कहा जा रहा है कि महाराष्‍ट्र कैबिनेट की बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। इसमें अनिल देशमुख पर लगे आरोपों और विपक्ष की ओर से मांगे जा रहे उनके इस्‍तीफे जैसे मुद्दों पर भी चर्चा संभव है।

बता दें कि गृह मंत्री अनिल देशमुख पर मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्‍नर परमबीर सिंह की ओर से भ्रष्‍टाचार के आरोप लगाए गए हैं। इसके बाद राज्‍य की राजनीति में घमासान मचा है़। विपक्ष देशमुख का इस्‍तीफा मांग रहा है।

ये भी पढ़ें...वर्ल्ड टीबी डे: ऐसे करें पहचान, लाइलाज नहीं बीमारी, फिर भी लापरवाही लें सकती जान

Newstrack

Newstrack

Next Story