×

लोगों में दिखा जबरदस्त उत्साह, IRCTC से सिर्फ 3 घंटे में बुक हुए इतने हजार टिकट

लॉकडाउन की वजह से करीब ढाई महीने बाद मंगलवार से फिर से ट्रेन सेवा शुरू हो रही है। अब लॉकडाउन में धीरे-धीरे छूट दी जा रही है। इसी के तहत...

Ashiki
Published on: 11 May 2020 7:10 PM GMT
लोगों में दिखा जबरदस्त उत्साह, IRCTC से सिर्फ 3 घंटे में बुक हुए इतने हजार टिकट
X

नई दिल्ली: लॉकडाउन की वजह से करीब ढाई महीने बाद मंगलवार से फिर से ट्रेन सेवा शुरू हो रही है। अब लॉकडाउन में धीरे-धीरे छूट दी जा रही है। इसी के तहत भारतीय रेलवे ने 12 मई से फिर से ट्रेन सेवा शुरू करने का ऐलान किया है। इससे पहले भी सरकार ने नियमों में कुछ बदलाव कर प्रवासी श्रमिकों को उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाने के लिए स्पेशल ट्रेन का संचालन किया है।

ये भी पढ़ें: भगवान राम की ससुराल पर नया खुलासा, अब इस गांव का नाम आया सामने

रात 9 बजे तक हुई 30 हजार से ज्यादा बुकिंग

ट्रेन के संचालन की खबर सुनते ही यात्री अपने घर जाने के लिए ऑनलाइन टिकट भी करवाने लगे। सोमवार रात करीब 9 बजे तक IRCTC की वेबसाइट पर लगभग 30 हजार टिकट भी जारी किए जा चुके थे। अभी 54 हजार से ज्यादा टिकट जारी करना जाना बाकी है। रेलवे द्वारा जारी जानकारी के अनुसार रात साढ़े 7 बजे तक 18 हजार से ज्यादा टिकट बुक करवाए जा चुके थे। वहीं 7 बजे करीब 9 बजे के बीच करीब 12 हजार टिकटों की बुकिंग हुई।

ये भी पढ़ें: नर्स दिवस पर उन नर्सों की कहानी, जो कई दिनों से नहीं गईं अपने घर

कुछ रूट के लिए आया एरर का मैसेज

सोमवार शाम 4 बजे से साइट पर ऑनलाइन टिकटों की बिक्री शुरू होनी थी। हालांकि समय आते ही साइट में खामियां आने लगीं। उन खामियों के चलते शाम 6 बजे फिर से बुकिंग शुरू हुई लेकिन लोगों को पहले की तरह दिक्कतें होती रहीं। कुछ मार्ग जैसे रांची से दिल्ली की टिकट बुकिंग करने पर एरर मैसेज दिखा रहा है।

ये भी पढ़ें: यूपी के ये चार दिन: देशभर से लौटे 3.25 लाख मजदूर, बनाया ये रिकॉर्ड

रेलवे ने बताया ये कारण

इस असुविधा पर खेद जताते हुए रेलवे ने कहा था कि स्पेशल ट्रेनों का डेटा आईआरसीटीसी की वेबसाइट में फीड किया जा रहा है। इस कारण से टिकट बुकिंग की सुविधा थोड़ी देर में उपलब्ध होगी। बता दें कि भारतीय रेलवे 15 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन 12 मई से नई दिल्ली सहित देश के कई से शहरों से शुरू कर रहा है। हालांकि सारी ट्रेनें 12 से ही नहीं चलने लगेंगी।

ये भी पढ़ें: धोनी ने दी थी कप्तानी छोड़ने की धमकी? अब हुआ बड़ा खुलासा

Ashiki

Ashiki

Next Story