लालू परिवार पर खतरा: घर पर 13 लोग कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

बिहार में तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस का संक्रमण अब दिग्गज नेताओं को भी डराने लगा है। राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव के परिवार पर भी कोरोना का खतरा मंडराने लगा है।

Published by Roshni Khan Published: August 2, 2020 | 11:44 am

पटना: बिहार में तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस का संक्रमण अब दिग्गज नेताओं को भी डराने लगा है। राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव के परिवार पर भी कोरोना का खतरा मंडराने लगा है। पटना में लालू प्रसाद यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास के 13 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित मिले हैं। इन कर्मचारियों के संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया है। इन कर्मचारियों के संक्रमित पाए जाने के बाद राबड़ी के साथ ही उनके दोनों बेटों पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव के लिए भी खतरा पैदा हो गया है।

ये भी पढ़ें:RBI का बड़ा ऐलान: ग्राहकों को फायदा ही फायदा, होगा ये अहम फैसला

बिहार में कोरोना की रफ्तार तेज

बिहार में इन दिनों कोरोना की रफ्तार काफी तेज हो गई है और रोज मिलने वाले संक्रमित मरीजों के आंकड़े में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। पिछले 24 घंटे के अंदर बिहार में रिकॉर्ड 3521 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। बिहार की राजधानी पटना में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार भारी बढ़ोतरी हो रही है। पटना में पिछले 24 घंटे के दौरान 442 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

राबड़ी के आवास के 13 कर्मचारी पॉजिटिव

राबड़ी देवी के नाम से आवंटित पटना के सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड में कार्यरत 13 कर्मचारी भी कोरोना का शिकार हो गए हैं। इसी आवास में राबड़ी देवी के साथ विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव और राज्य के पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव भी रहते हैं। रबड़ी के आवास पर इतने कर्मचारियों के कोरोना से संक्रमित पाए जाने से राबड़ी, तेजस्वी और तेजप्रताप के साथ ही आवास पर आने जाने वालों के भी कोरोना के शिकार होने का खतरा पैदा हो गया है।

लालू पर भी कोरोना का खतरा

उधर लालू प्रसाद यादव भी कोरोना के खतरे से सुरक्षित नहीं हैं। चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव इन दिनों रांची के रिम्स अस्पताल के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं। उनके वार्ड के पास ही कोरोना मरीजों का भी वार्ड बनाया गया है और इस कारण उनके भी कोरोना संक्रमित होने की आशंका जताई जाती रही है।

राष्ट्रीय जनता दल और लालू के परिवार के सदस्यों ने समय-समय पर लालू के लिए खतरा होने पर चिंता जताई है। अस्पताल प्रशासन की ओर से एहतियात के तौर पर लालू की कोरोना जांच की जा चुकी है। हालांकि जांच में लालू यादव निगेटिव निकले हैं मगर अभी उन पर खतरा टला नहीं है।

लालू का सुरक्षा गार्ड मिला था पॉजिटिव

लालू यादव के एक सुरक्षा गार्ड कामेश्वर रविदास की हाल में हत्या कर दी गई थी। बाद में जांच किए जाने पर रविदास कोरोना से संक्रमित मिला। नालंदा के रहने वाले कामेश्वर रविदास के शव को परिजनों को नहीं दिया गया था और प्रशासन की ओर से ही रांची में उसका दाह संस्कार कराया गया।

ये भी पढ़ें:यूपी सरकार ने की कानपुर के बर्रा अपहरण कांड की CBI जांच की सिफारिश

लालू के समधी भी कोरोना के शिकार

बिहार में कोरोना के तेज होते संक्रमण के बीच लालू प्रसाद यादव के समधी चंद्रिका राय और उनके पत्नी भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इन दोनों का इलाज पटना स्थित एम्स में किया जा रहा है। चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय का विवाह लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव से हुआ है। हालांकि बाद में दोनों के बीच विवाद हो गया था और तलाक का मुकदमा कोर्ट में लंबित है। इस मामले को लेकर दोनों परिवारों के बीच तनातनी का माहौल भी दिखता रहा है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App