×

Co-WIN 2.0: पीएम के समेत इन दिग्गजों ने लगवाई वैक्सीन, ये बड़े नेता लाईन में

आज सोमवार की सुबह ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन लगवाया। पीएम मोदी के अलावा नवीन पटनायक, नीतीश कुमार जैसे नेताओं ने भी वैक्सीन लगवाई है। जिसके बाद एनसीपी प्रमुख शरद भी वैक्सीन लगवाएंगे।

SK Gautam
Published on: 1 March 2021 10:06 AM GMT
Co-WIN 2.0: पीएम के समेत इन दिग्गजों ने लगवाई वैक्सीन, ये बड़े नेता लाईन में
X
Co-WIN 2.0: पीएम के समेत इन दिग्गजों ने लगवाई वैक्सीन, ये बड़े नेता लाईन में

नई दिल्ली: कोरोना महामारी से देश की जनता को छुटकारा दिलाने के लिए कोरोना वैक्सीन का पहले चरण के टीकाकरण के बाद देश में आज से वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हो गया है। बता दें कि आज से 60 साल से अधिक उम्र वाले लोगों और 45 साल से अधिक लोग (गंभीर बीमारी वाले) लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। इसी चरण में आज सोमवार की सुबह ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन लगवाया। पीएम मोदी के अलावा नवीन पटनायक, नीतीश कुमार जैसे नेताओं ने भी वैक्सीन लगवाई है। जिसके बाद एनसीपी प्रमुख शरद भी वैक्सीन लगवाएंगे।

शरद पवार ने भी लगवाई वैक्सीन

मुंबई के जेजे अस्पताल में एनसीपी प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने भी कोरोना वैक्सीन लगवा ली है। देशभर में सुबह से ही वैक्सीनेशन का अभियान तेज चल रहा है। बताया जा रहा है कि कोरोना वैक्सीनेसन के दूसरे चरण को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शाम 7 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी।

shard pawar

वैक्सीनेशन 2.0 का महाआगाज

बता दें कि देश में आज से कोरोना वैक्सीनेशन 2.0 का आगाज हो गया है। आज से 60 साल से अधिक उम्र वाले लोगों और 45 साल से अधिक उम्र वाले (20 गंभीर बीमारियों से ग्रसित) लोगों को वैक्सीन दी जाएगी। करीब 10 हजार सरकारी सेंटर्स पर वैक्सीन मुफ्त में मिलेगी, जबकि प्राइवेट सेंटर्स पर 250 रुपये प्रति डोज के हिसाब से वैक्सीन मिलेगी।

ये भी देखें: आया मच्छरों का बवंडर: लाखों की तादात से ढक गया पूरा आसमान, हाईवे पर हड़कंप

नीतीश कुमार ने लगवाई वैक्सीन

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पटना के IGIMS अस्पताल में कोरोना की वैक्सीन लगवाई। बता दें कि बिहार में नीतीश सरकार ने सभी को मुफ्त वैक्सीन देने का ऐलान किया है। नीतीश कुमार ने पटना में कोविशील्ड वैक्सीन लगवाई। नीतीश के अलावा दोनों उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी ने भी वैक्सीन लगवाई।

cm nitish kumar

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने लगवाई वैक्सीन

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी सोमवार को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की पत्नी अंजलि रुपाणी ने भी सोमवार को वैक्सीन लगवाई।

ये भी देखें: बंद हो रहे ये बैंक: 11 दिन ठप रहेगा कामकाज, जानें पूरी हॉलीडे लिस्ट

कल वैक्सीन लगवाएंगे डॉ. हर्षवर्धन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा है कि वो कल वैक्सीन लगवाएंगे, आज ही वो अपनी बुकिंग करवा लेंगे। हर्षवर्धन बोले कि पीएम मोदी ने खुद टीका लगवाकर एक उदाहरण पेश किया है, ताकि लोगों के मन में कोई शंका ना रहे। हर्षवर्धन बोले कि शुरुआत में कुछ जगह कोविन के रजिस्ट्रेशन में दिक्कत आई थी, लेकिन अब सब ठीक तरह से चल रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story