×

अब बुजुर्गों की बारी: इस दिन से दिया जाएगा टीका, मोदी सरकार ने दी हरी झंडी

देश में अब एक मार्च से 60 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को वैक्सीन दिया जाएगा। एक मार्च से ही 45 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को वैक्सीन की डोज देना शुरू कर दिया जाएगा।

Shreya
Published on: 24 Feb 2021 10:14 AM GMT
अब बुजुर्गों की बारी: इस दिन से दिया जाएगा टीका, मोदी सरकार ने दी हरी झंडी
X
अब बुजुर्गों की बारी: इस दिन से दिया जाएगा टीका, मोदी सरकार ने दी हरी झंडी

नई दिल्ली: देश में कोरोना के खिलाफ 16 जनवरी से शुरू हुए वैक्सीनेशन प्रोग्राम (Vaccination Program) के तहत तेजी से लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। इस बीच वैक्सीनेसन को लेकर भारत सरकार की ओर से आज यानी बुधवार को एक बड़ा ऐलान किया गया है। देश में अब एक मार्च से 60 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को वैक्सीन दिया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Union Minister Prakash Javadekar) ने बुधवार को कैबिनेट के फैसलों की जानकारी देते हुए इसका ऐलान किया है।

corona vaccination

अब इन लोगों को दी जाएगी कोरोना वैक्सीन

केंद्रीय मंत्री की मानें तो एक मार्च से ही 45 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को वैक्सीन की डोज देना शुरू कर दिया जाएगा। बता दें कि ये वो लोग होंगे जिन्हें पहले से ही किसी तरह की गंभीर बीमारी है। वहीं, देश के जिन दस हजार सरकारी सेंटर्स पर लोग टीकाकरण (Vaccination) के लिए जाएंगे, उन्हें वैक्सीन का टीका मुफ्त में लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: धमाके में उड़े कर्मचारी: हरियाणा की फैक्ट्री में मचा मौत का कहर, मची भगदड़

प्राइवेट हॉस्पिटल्स में टीके के लिए देने होंगे पैसे

प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि जो लोग टीकाकरण (Vaccination) के लिए प्राइवेट अस्पतालों (Private Hospitals) में जाएंगे, उन्हें पैसे देने होंगे। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जल्द ही कोरोना वायरस (Corona Virus) वैक्सीन के दाम भी जारी कर दिए जाएंगे। केंद्रीय मंत्री के मुताबिक, 16 जनवरी से 24 फरवरी तक करीब 1.07 करोड़ लोगों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है, जबकि 14 लाख लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज भी दे दी गई है।

यह भी पढ़ें: मोटेरा हुआ नरेंद्र मोदी स्टेडियम: गृह मंत्री अमित शाह ने बताया खासियत, किया ये ऐलान

यह भी पढ़ें: आतंकियों की बिछी लाशें: सेना का तगड़ा ऑपरेशन, जम्मू में बंद इंटरनेट-अलर्ट जारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story